Prabhat Times

चंडीगढ़। (ex cabinet minister congress sadhu singh dharamsot arrest) राहुल गांधी के पंजाब आने से पहले पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है।
धर्मसोत को अमलोह से सुबह करीब 3 बजे गिरफ्तार किया गया। धर्मसोत पर पेड़ कटाई के बदले रिश्वत लेने का आरोप है। विजीलैंस टीम ने धर्मसोत के साथ उनके ओएसडी चमकौर सिंह और खन्ना से कमलजीत सिंह को भी अरेस्ट किया है।
धर्मसोत कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते जंगलात मंत्री थे। हालांकि जब कैप्टन को हटाया गया तो धर्मसोत की भी मंत्री पद से छुट्‌टी कर दी गई।
पंजाब में CM भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार ने हाल ही में भ्रष्टाचार के मामले में अपने हेल्थ मिनिस्टर डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया था
जंगलात अफसरों ने खोली पोल
विजिलेंस ब्यूरो ने मोहाली के कुछ जंगलात अफसरों को रिश्वतखोरी के आरोप में पकड़ा था। उन्होंने पूछताछ में बताया कि धर्मसोत एक पेड़ काटे जाने के बदले 500 रुपए की रिश्वत लेते थे।
इसके अलावा नए पेड़ लगाने के बदले भी रिश्वत ली जाती थी। जिसका हिस्सा सीधे तत्कालीन मंत्री धर्मसोत के पास भी जाता था।
इसी पूछताछ के आधार पर धर्मसोत को विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार किया। धर्मसोत को अब मोहाली लाया जा रहा है। जहां उनसे आगे की पूछताछ होगी।
पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में भी घिरे रहे
साधु सिंह धर्मसोत पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में भी घिरे रहे। उनके सामाजिक सुरक्षा मंत्री रहते आरोप लगे कि गलत तरीके से स्कॉलरशिप का पैसा प्राइवेट कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज को दे दिया गया।
इसको लेकर खूब हंगामा भी हुआ। इसके बावजूद तत्कालीन कैप्टन सरकार ने धर्मसोत को क्लीन चिट दे दी
4 पूर्व कांग्रेसी मंत्री हो चुके भाजपा में शामिल
दो दिन पहले ही पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे 4 नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इनमें गुरप्रीत कांगड़, बलबीर सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और राजकुमार वेरका शामिल हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कहा था कि उनकी सरकार में कुछ मंत्री और विधायक भ्रष्ट रहे। खासकर, कई नेता अवैध रेत खनन और शराब के कारोबार में शामिल रहे।
उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को जानकारी दी थी लेकिन कोई एक्शन नहीं ले सके। कैप्टन ने यह फाइलें सीएम भगवंत मान को देने की बात कही थी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें