Prabhat Times

जालंधर। (DIPS schools celebrated Air force day) डिप्स स्कूल भोगपूर और सूरानुस्सी में भारतीय वायु सेना दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने भारतीय वायु सेना के सम्मान में नाटक, पीपीटी पेश की। पीपीटी में विद्यार्थियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना का गठन 8 अक्टूबर 1932 को भारतीय वायु सेना अधिनियम के तहत हुआ था जो कि देश की सुरक्षा में अहम भूमिका निभाती है। वायुसेना आसामान में दुश्मनों पर नजर रखने के साथ सटीक हमला करने में सामर्थ होती है।
नाटक के माध्यम से बच्चों ने युद्ध के मैदान में एक वायु सैनिक के जीवन में आने वाले उतार चढ़ाव के बारे में बताया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के दौरान बच्चों ने बहुत ही सुंदर पोस्टर बनाए और वायु सेना के जज्बे और देश भक्ति को सलाम किया। प्रिंसिपल्स ने बताया कि 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना के तौर पर मनाया जाता है। हमारी वायु सेना दुनिया की चौथी बड़ी वायु सेना है जो कि हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि यह एक ऐसा करियर है जिसमें आपको न केवल काम करने बल्कि अपने देश की सुरक्षा करने का भी मौका मिलता है जो कि बहुत ही गर्व की बात है। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि इंडियन एयर फोर्स में करियर बनाना एक ऐसी चुनौती है जिसे आप ठान लेते है तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। इसके लिए आपको देश भक्ति के जज्बे के साथ मानसिक व शारीरिक परीक्षा को पास करना होता है। जिसके लिए विद्यार्थियों को बचपन से ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें