Prabhat Times
जालंधर। (court issue look out notice of congress leader major singh) जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व निदेशक खादी बोर्ड मेजर सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट ने मेजर सिंह के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है।
साथ ही बार-बार समन भेजने के बावजूद कोर्ट में पेश न होने पर गैर जमानती वारंट भी मेजर सिंह के लिए जारी किया है। यह वारंट एक आरटीआई एक्टिविस्ट के साथ मारपीट के मामले में जारी किया गया है।
जिस मामले में यह वारंट और लुक आउट नोटिस जारी किया गया है यह मामले पिछले साल जनवरी महीने में दर्ज हुआ था।
दरअसल, पहले खादी बोर्ड के निदेशक मेजर सिंह ने आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के खिलाफ थाना बारादरी में ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज करवाया था।
मेजर सिंह ने आरोप लगाए थे कि आरटीआई एक्टिविस्ट ने उससे पांच लाख रुपये मांगे थे। लेकिन जब उसने नहीं दिए तो वह उसे ब्लैकमेल करने पर उतर आया।
अभी यह मामला थाने में चल ही रहा था कि इसी बीच एक दिन (16 दिसंबर) को मेजर सिंह औऱ सिमरनजीत सिंह बीच हाथापाई हो गई। इस हाथापाई में सिमरनजीत के नाक की हड्डी टूट गई।

कोर्ट के आदेश

सिमरनजीत थाने में गया तो मेजर ने आरोप लगाए सत्ता का प्रभाव दिखाते हुए कहा कि हड्डी सिमरन ने खुद तोड़ी है।
पुलिस ने विवाद बढ़ता देख सारा मामला मेडिकल बोर्ड के पास भेज दिया था। मेडिकल बोर्ड ने कहा था कि कोई भी अपनी हड्डी खुद कैसे तोड़ सकता है। हड्डी मारपीट में चोट लगने से टूटी है।
मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने केस में नया ट्विस्ट देते हुए मेजर सिंह के खिलाफ 34 दिनों बाद गंभीर चोट की रिपोर्ट के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 325 के तहत मामला दर्ज कर लिया था।
गैर जमानती धारा में केस रजिस्टर्ड होने के बाद भी मेजर सिंह ने कोर्ट से जमानत तो ले ली। लेकिन जब कोर्ट में ट्रायल शुरु हुआ तो एक बार भी पेश नहीं हुआ।
कोर्ट में अपने वकील के माध्यम से एप्लीकेशन लगाता रहा कि वह बीमार है। जब कोर्ट ने अगली पेशी पर डाक्टर की रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा तो स्टेटमेंट बदल गई।
फिर मेजर सिंह की माता बीमार हो गई। तर्क दिया कि वह उनकी सेवा में रत है इसलिए कोर्ट में पेश नहीं हो सकता।
लेकिन कोर्ट ने पेश न होने की के लिए इन सभी तर्कों को बहानेबाजी मानते हुए जहां मेजर सिंह की जमानत रद कर दी है वहीं पर उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिए हैं।
इतना ही नहीं सिमरनजीत सिंह की शिकायत पर मेजर सिंह के खिलाफ कोर्ट ने लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया है।

नगर निगम भी एक्शन में

नगर निगम जालंधर द्वारा भी मेजर सिंह पर एक्शन लिया गया है। माडल हाऊस चौक में स्थित दाना पानी रेस्तरां की दो मंजिलें सील कर दी गई हैं।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14