Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (cm mann vs patwari kanungo union dispute) पंजाब सरकार और पटवार यूनिअन के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

पंजाब सरकार द्वारा रैविन्यू विभाग का काम सुचारू करने की कवायद में ट्रांसफर की प्रक्रिया जारी है।

इसी बीच आज जिला जालंधर मे ट्रांसफर किए गए 61 पटवारियों में से लगभग 17 पटवारियों ने अतिरिक्त सर्कल का चार्ज लेने से इंकार करते हुए अपने इस्तीफे देने की पेशकश कर दी है।

यह बताना जरूरी है कि अभी तक ये इस्तीफे पटवार यूनिअन के व्हाटसएप्प ग्रुप में डाले गए हैं।  इस्तीफे की पेशकश करने वाले ये वे रिटायर्ड पटवारी हैं जो कि कुछ समय पहले सरकार ने कांट्रैक्ट पर भर्ती किए गए थे। प्रशासनिक अधिकारियों तक ये इस्तीफे नहीं पहुंचे हैं।

बता दें कि पिछले दिनों पक्के तौर पर काम कर रहे पटवारियों ने ‘कलम छोड़ हड़ताल’ के तहत अतिरिक्त सर्कल का काम करने से इंकार कर दिया था। इस मामले में यूनिअन और सरकार आमने सामने हैं।

इसी बीच आज जालंधर के डीसी विशेष सारंगल द्वारा 61 पटवारी कानूनगो के तबादले किए गए।

इनमें कुछ समय पहले ठेके पर रखे गए रिटायर्ड पटवारियों को एक, दो या तीन नहीं बल्कि 5-6 पटवार सर्कल तथा कानूनगो को भी एक से ज्यादा हल्कों का अतिरिक्त चार्ज दिया गया।

ये लिस्ट जारी होते ही पटवार यूनिअन में हलचल मच गई। इसी बीच जालंधर के 17 तथा अमृतसर के 2 पटवारियों, कानूनगो ने अतिरिक्त चार्ज लेने से मना करते हुए इस्तीफा देने की घोषणा की।

बता दें कि ये वे रिटायर्ड पटवारी और कानूनगो हैं, जो कि सरकार द्वारा कुछ माह पहले सरकार द्वारा कांट्रेक्ट पर रखा गया था।

जानकारी मिली है कि कांट्रेक्ट पर रखे गए इन रिटायर्ड पटवारियों द्वारा डीसी के नाम पर इस्तीफे लिख कर अपने यूनिअन के व्हाटसएप्प ग्रुपों में डाल दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये इस्तीफे सुबह जिला प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंच जाएंगे।

फिलहाल इस संबंधी अधिकारिक तौर पर कोई ब्यान सामने नहीं आया है।

पढ़ें ट्रांसफर लिस्ट जिसमें एक एक पटवारी को कई सर्कल का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1