Prabhat Times
जालंधर। (CM bhagwant mann Gurpreet Kaur marriage today) भगवंत मान आज दूसरी बार शादी के बंधन में बंध जाएंगे. दोपहर 12 बजे करीब डॉक्टर गुरप्रीत कौर से उनकी शादी होगी. 32 साल की गुरप्रीत कौर भगवंत मान (उम्र 48) से 16 साल छोटी हैं. दोनों की मुलाकात करीब चार साल पहले हुई थी.
2019 के लोकसभा चुनाव में गुरप्रीत कौर ने मान के लिए प्रचार भी किया था. बाद में भगवंत मान की मां और बहन ने गुरप्रीत से उनकी शादी पक्की की.
इस शादी को काफी सीक्रेट रखा गया था. खास रिश्तेदारों को भी टीवी के माध्यम से सिर्फ एक दिन पहले पता चला.

‘दिन शगना दा चढेया…’, शादी के ठीक पहले भगवंत मान की दुल्हन ने ट्वीट की फोटो

शादी के ठीक पहले भगवंत मान की दुल्हन गुरप्रीत कौर ने फोटो ट्वीट की है. इसके साथ उन्होंने दिन शगना दा चढेया लिखा है.

ब्राऊन कुर्ते पायजामा में ऐसे दिख रहे हैं भगवंत मान

भगवंत मान की शादी में पिता की रस्में अदा करेंगे अरविंद केजरीवाल

राघव चड्ढा ने बताया है कि भगवंत मान की शादी में अरविंद केजरीवाल पिता की रस्में अदा करेंगे. जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल कुछ देर बाद चंडीगढ़ लैंड करेंगे. 3:30 बजे वह चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए वापस रवाना हो जाएंगे.
32 वर्षीय डा. गुरप्रीत कौर हरियाणा के पिहोवा की रहने वाली हैं और पेशे से एमबीबीएस डाक्टर हैं। वह और 48 वर्षीय भगवंत मान पिछले करीब डेढ़ साल से काफी नजदीक थे। दोनों के परिवार एक-दूसरे को काफी समय से जानते हैं।
गुरप्रीत कौर अकसर भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर के साथ शापिंग करने के लिए भी जाती रही हैं। बहन मनप्रीत कौर और मां हरपाल कौर के कहने के बाद ही भगवंत मान शादी के लिए तैयार हुए।

गुरप्रीत के पिता रह चुके हैं सरपंच, चाचा आप में

डा. गुरप्रीत इस समय पटियाला जिले के राजपुरा में रहती हैं। उनके पिता इंद्रजीत सिंह नत पिहोवा खंड के गांव मदनपुर के पूर्व सरपंच हैं। वह अब परिवार सहित मोहाली में रहते हैं।
डा. गुरप्रीत कौर की दो बड़ी बहनें हैं। एक अमेरिका व दूसरी आस्ट्रेलिया में रहती हैं। डा. गुरप्रीत कौर के चाचा एडवोकेट गुरविंद्र जीत सिंह नत ने पिछले महीने ही आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी।
उन्होंने 1991 में पिहोवा विधानसभा से आजाद चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा के भी नजदीकी थे। उन्होंने बाद में कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा था।

2019 से मान परिवार से जान-पहचान

डॉ. गुरप्रीत कौर मूल रूप से हरियाणा के पिहोवा के वार्ड 5 स्थित तिलक कॉलोनी की रहने वाली हैं। उन्होंने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज से MBBS की पढ़ाई की है। वह अब राजपुरा में रहती हैं।
परिवार की मानें तो गुरप्रीत के साथ भगवंत की बहन की अच्छी दोस्ती है। इसी कारण मान का परिवार गुरप्रीत को अच्छी तरह जान पाया।

परिवार में 3 बहनें, गुरप्रीत सबसे छोटी

सीएम मान की पत्नी बन रहीं डॉ. गुरप्रीत कौर अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है जबकि दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं।
गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी माता राज हरजिंद्र कौर गृहिणी हैं।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

10 लाख रिश्वत लेने के आरोप में डी.एस.पी. गिरफ्तार

ये भी पढ़ें