Prabhat Times
चंडीगढ़। (cm bhagwant mann gave a gift to teachers on teacher day) टीचर्स डे के मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने टीचर्स को बड़ा तोहफा दिया है।
पंजाब के सभी सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में UGC के 7वें पे कमीशन को लागू कर दिया गया है। यह लाभ 1 अक्टूबर 2022 से मिलेगा। CM भगवंत मान ने खुद इसकी घोषणा की।
सीएम ने घोषणा की कि पंजाब में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्यभर में गेस्ट फैकल्टी की भर्ती की जाएगी। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।
सीएम भगवंत मान ने ट्विटर पर लाइव आकर गेस्ट फेकल्टी के तौर पर 18-20 वर्षों से कार्य कर रहे शिक्षकों को भी तोहफा दिया।
पंजाब के सीएम ने कहा कि राज्य में गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों के मान सम्मान व भत्ते में सम्मान योग्य वृद्धि की गई है।
सीएम ने कहा कि राज्यभर में कालेजों व विश्वविद्यालयों में वर्षों के कार्यरत अध्यापकों को यूजीसी के सातवें पे कमीशन के अनुरूप वेतन दिया जाएगा। यह वेतन 1 अक्टूबर 2022 से दिया जाएगा।
सीएम भगवंत मान ने कहा कि यूजीसी के सातवें पे कमीशन के आधार पर वेतन दिए जाने से अध्यापकों को विशेष सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए भी जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

टीचर्स डे मेरे लिए खास, मेरे पिता अध्यापक थे : CM मान

CM भगवंत मान ने कहा कि टीचर्स डे मेरे लिए खास मायने रखता है। मैं खुद एक अध्यापक का बेटा हूं। पिताजी के मार्गदर्शन में अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सीखा है।
मां-बाप के बाद एक बच्चे की जिंदगी में सबसे अहम रोल अध्यापक का होता है। उन्होंने सभी अध्यापकों को टीचर्स डे की बधाई भी दी।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14