Prabhat Times

Amritsar अमृतसर। (ci amritsar burst interstate arms smuggling racket arms drug money recovery) पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस विंग और अमृतसर (CIA) की टीम ने पंजाब और मध्यप्रदेश के बीच हथियारों की स्मगलिंग करने वाले गैंग को दबोचने में सफलता हासिल की है। गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ लिया गया है।

वहीं आरोपियों से टीम ने हथियार भी बरामद किए हैं। ये गिरोह अपने दुश्मन गिरोह को निशाना बनाने की तैयारी भी कर रहा था।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव के अनुसार, पुलिस को इस इंटर-स्टेट आर्म्स स्मगलिंग गैंग से जुड़े 4 सदस्यों के बारे में इन्फॉर्मेशन मिली थी। इनमें से तीन गुरदासपुर जिले के बटाला इलाके के रहने वाले हैं।

इनमें बटाला के गांव थेथरके का अनमोल सिंह, गुरचक्क गांव का कर्णदीप मसीह और शाहपुर जाजन गांव का जगरूप सिंह शामिल हैं।

गैंग का चौथा मेंबर सतनाम सिंह है जो तरनतारन जिले के नौरंगाबाद का रहने वाला है। यह गैंग दूसरे राज्यों से हथियार पंजाब में तस्करी कर रहे थे।

इस सूचना के बाद डीएसपी बलबीर सिंह, इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह और एसआई जगदीप सिंह की अगुवाई में पुलिस टीमों ने गुरदासपुर जिले के फतेहगढ़ चूड़ियां इलाके में दबिश देकर अनमोल सिंह, कर्णदीप मसीह और जगरूप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। सतनाम सिंह हाथ नहीं आया।

तस्करों से हथियार बरामद

पुलिस ने तीनों आरोपियों से भारी मात्रा में हथियार और इंडियन करेंसी बरामद की। इनसे भारत में ही बनाए गए .32 बोर के 6 पिस्तौल, .30 बोर के 5 पिस्तौल, .32 बोर के 15 जिंदा कारतूस और 2 लाख रुपए बरामद किए। इन तीनों से एक बाइक (PB18-P-5023) भी जब्त किया गया।

इस मामले में पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) के अमृतसर थाने में 25-54-59 आर्म्स एक्ट और आईपीसी की 109, 115, 120, 120-बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। तीनों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 3,4 भी लगाई गई है।

दूसरे गुट को निशाना बनाने वाला था गैंग

गैंग के पकड़े गए लोगों ने बताया कि विदेश में सैटल हो चुके बटाला के किरणदीप सिंह और नौरंगाबाद के जर्मनजीत सिंह उन्हें हवाला के रास्ते पैसे भेजते थे। इसी रकम से वह मध्यप्रदेश से हथियार खरीदते थे।

इस गैंग की बटाला एरिया के डेरा बाबानानक थाने के हरुवाल गांव में रहने वाले सुखनूर सिंह उर्फ सूबा के गिरोह से दुश्मनी थी। आने वाले दिनों में वह सुखनूर गैंग के लोगों को निशाना बनाने वाले थे। सुखनूर सिंह उर्फ सूबा फिलहाल गोइंदवाल साहिब की सेंट्रल जेल में बंद है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1