Prabhat Times
चंडीगढ़। फतेह किट की खरीद को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) द्वारा किए जा रहे भ्रामक प्रचार को लेकर आज पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Balbir Sidhu) आज आप नेताओं पर जमकर बरसे। सिद्धू ने बड़ा खुलासा किया कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी द्वारा खुद अधिक दरों पर पल्स ऑक्सीमीटर की खरीद की थी।
बलबीर सिद्धू ने आप नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कैप्टन सरकार पर आरोप लगाने वाले आप नेता पहले अपना देखें कि देश की राजधानी दिल्ली का उन्होने क्या हाल कर दिया है। सरकार का नाकाबालियत के कारण ही दिल्ली में ऑक्सीज़न और बैड की उपलब्धता न होने के कारण हजा़रों लोग सड़क पर ही दम तोड़ गए।
बलबीर सिद्धू ने खुलासा किया कि आप सरकार द्वारा 5 मई 2021 को वीडएम ग्लैक्सी को 1300 रूपए प्रति ऑक्सीमीटर के हिसाब से 20 हज़ार आक्सीमीटर, मैसर्ज़ दिवेश चौधरी को 1290 रूपए के हिसाब से 2000 ऑक्सीमीटर, मैस्रज़ ऐडिफ मैडीकल सिसटम को 1250 रूपए के हिसाब से 5000 ऑक्सीमीटर, मैस्रज़ अभिलाषा कमर्शियल प्राईवेट लिमिटेड को 1300 रूपए के हिसाब से 13000 ऑक्सीमीटर सप्लाई करने का आर्डर दिया गया। बलबीर सिद्धू ने सवाल किया कि दिल्ली सरकार अलग अलग फर्मों से एक जैसे ऑक्समीटर अलग अलग कीमतों पर कैसे खऱीद सकती है। जबकि पंजाब सरकार द्वारा मौजूदा समय में 883 रूपए में बहुत ही कम कीमत पर कोरोना फतेह किट मुहैया करवाई गई है। जिसमें जरूरी वस्तुएं, मास्क, दवाईयां तक उपलब्ध हैं।
बलबीर सिद्धू ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कैप्टन सरकार ने 1195 रूपए में ज्यादा से ज्यादा कीमत में कोरोना फतेह किट खरीदी, जबकि उस समय के दौरान विश्व भर में इसकी कमी थी। सिद्धू ने दावा किया कि पंजाब ही एक ऐसा राज्य है, जहां मरीज़ों को फतेह किट उपलब्ध करवाई गई हैं।
उन्होने कहा कि वस्तु की खरीद हमेशा होलसेल कीमतों पर आधारित होती है। पर दिल्ली सरकार ने बड़े सप्लाईयर की मिलीभगत से इन फर्मों को निजी हितों की पूर्ति के लिए मुनाफा दिया गया।
आप नेताओँ पर बरसते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें दिल्ली का सेहत माडल अपनाने की सलाह न दें, क्योंकि दिल्ली सेहत मॉडल का आधार सिर्फ सोशल मीडिया है। केजरीवाल सरकार ने सोची समझी साजिश के अधीन लॉकडाउन लगाया था. क्योंकि सरकार आम जनता को मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध करवाने में सक्षम नहीं थी।
राज्य में सेहत सुविधाओं में कमी के बारे में आप नेताओं को आढ़े हाथों लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने नागरिकों के ईलाज नहीं कर पाई है, जबकि कैप्टन सरकार ने सभी के लिए दरवाजे खोले हुए हैं। बलबीर सिद्धू ने आप नेताओं से सवाल किया कि अगर पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है तों दिल्ली निवासी मरीज़ ईलाज के लिए पंजाब क्यों आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें