Prabhat Times
अमृतसर। पंजाब पुलिस (Punjab Police) को आज बड़ी सफलता मिली है। जिला अमृतसर में पंजाब इंटेलीजैंस सिक्योरिटी विंग, एस.एस.ओ.सी. (SSOC) अमृतसर द्वारा विदेशी हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने विदेशी और खालिस्तानी आतंकवादियों के ईशारे पर पंजाब में काम कर रहे नौजवान लड़की जगजीत उर्फ जग्गू वासी पुरियां कलां, बटाला को गिरफ्तार किया है। आरोपी से पुलिस ने 48 विदेशी वैपन, मैगज़ीन, कारतूस बरामद किए हैं।
डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के मुताबिक पिछले साल नवंबर महीने में पुलिस ने 10 अपराधियों को गिरफ्तार करके हथियार बरामद किए थे। मामले की जांच के दौरान बड़े खुलासे हुए थे। हथियार सप्लाई के इस मामले के तार यू.एस.ए., यू.के. सहित खालिस्तानी आतंकी संगठनों से जुड़ने के बाद मामले की जांच ए.आई.जी. उपेन्द्रजीत सिंह घुम्मण द्वारा की जा रही थी।
बीती रात भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अमृतसर पुलिस के सहयोग से स्पैशल नाकाबंदी के दौरान आई-20 कार से जगजीत उर्फ जग्गू को गिरफ्तार किया और उसके पास से 48 विदेशी वैपन बरामद किए गए। डी.जी.पी. गुप्ता के मुताबिक बरामद हथियारों में टर्की, इटली, चीन में निर्मित पिस्तौल, मैगीज़न और कारतूस बरामद किए गए हैं।

USA के गैंगस्टर दरमनजीत के ईशारे पर उठाई थी ये खेप

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच में पता चला कि जगजीत जग्गू यू.एस.ए. में रह रहे अपराधी दरमनजीत सिंह उर्फ दरमन काहलों के संपर्क में था। उसके कहने पर ही उसने हथियारों की ये खेप क्लैक्ट की और उसे अगले आदेशों तक अपने पास सेफ रखने के लिए कहा गया था। डी.जी.पी. ने बताया कि आरोपी जगजीत साल 2017 में दुबई गया था। वे दिसंबर 2020 तक दुबई में रहा। जहां उसका संपर्क यू.एस.ए. में रह रहे दरमनजीत के साथ हुआ था। दरमन ने उसे लालच देकर अपने लिए काम करने के लिए तैयार किया।
डी.जी.पी. ने बताया कि दरमन काहलों पंजाब पुलिस को कई अपराधिक केसों में वांछित है। मूल रूप से अमृतसर के थाना कत्थूनंगल के गांव तलवंडी खुम्मण निवासी दरमन काहलों साल 2017 में यू.एस.ए. चला गया था। उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। दरमन काहलों ने खतरनाक गैंगस्टर हरविन्द्र सिंह उर्फ मनु को पुलिस कस्टडी से फरार करवाया था। पुलिस की जानकारी के मुताबिक साल 2020 में दरमनजीत ने अमेरिका से क्रिमिनल ग्रुप को वैपन खरीदने के लिए 2 लाख रूपए फडिंग की थी। पुलिस ने पिछले साल ही 10 अपराधियों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया था।

4 साल में पुलिस ने पकड़े 44 आतंकी मॉडयूल

पंजाब पुलिस द्वारा पिछले 4 साल के दौरान राज्य की शांति भंग करने में सक्रियता दिखाने वाले 44 आतंकी मॉडयूल का पर्दाफाश किया। पुलिस ने 283 आतंकवादी व अपराधियों को गिरफ्तार करके 163 पिस्तौल, 38 हैंड ग्रेनेड, 10 ड्रोन, 5 सैटेलाइट फोन, 2 वॉकी-टॉकी सैट, आर.डी.एक्स व 21 राईफल बरामद की हैं।

ये भी पढ़ें