Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (agtf got big success, 5 arrested including dangerous criminal, modern weapons recovered) मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा स्वतंत्रता दिवस-2024 के शांतिपूर्ण जश्न को सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने आपराधिक गिरोह का पर्दाफाश किया है।

गिरोह का मास्टरमाइंड सुनील भंडारी उर्फ नाटा, जो हाल ही में फिरोजपुर में हुई हत्याओं और अन्य घिनौने अपराधों में पुलिस को वांचित था।

पुलिस नाटा सहित पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर संभावित आपराधिक गतिविधियों को सफलतापूर्वक टाल दिया है।

डीजीपी गौरव यादव ने आज बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य चार आरोपियों की पहचान राहुल भंडारी, वरिंदर सिंह, करन, और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो सभी फिरोजपुर के निवासी है।

एजीटीएफ की टीमों ने आरोपियों से पांच आधुनिक हथियार भी बरामद किए है, जिनमें .30 बोर के तीन चीनी पिस्तौल और .32 बोर के दो पिस्तौल सहित 40 कारतूस शामिल है।

इसके अतिरिक्त, पुलिस टीम ने आरोपियों की महिंद्रा एक्सयूवी 700 और इनोवा क्रिस्टा सहित दो वाहनों को भी जब्त कर लिया है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी नाटा 31 जुलाई 2024 को फिरोजपुर में लवप्रीत सिंह के दिन-दिहाड़े सनसनीखेज हत्या का मास्टरमाइंड है और आरोपी राहुल भंडारी और वरिंदर भी उसके साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

एडीजीपी एजीटीएफ प्रमोद बान ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, एआईजी संदीप गोयल की निगरानी में डीएसपी विक्रमजीत सिंह बराड़ की अगवाई वाली एजीटीएफ टीमों ने आरोपियों का पता लगाकर उन्हें राजपुरा में नैशनल हाईवे के पास घेरकर सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया। बता दे कि आरोपी राज्य को छोड़कर भागने की फिराक में थे।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड है। इस अनुसार, आरोपी नाटा के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश आदि सहित लगभग 15 एफआईआर दर्ज है, आरोपी राहुल भंडारी पर दो हत्याओं सहित चार आपराधिक मामले दर्ज है, आरोपी वरिंदर पर हत्या से संबंधित एक आपराधिक मामला दर्ज है

आरोपी अमनदीप सिंह पर हत्या की कोशिश, लूटपाट, एनडीपीएस और आबकारी एक्ट से संबंधित अपराधों सहित लगभग 12 एफआईआर दर्ज है, जबकि आरोपी करन पर हत्या की कोशिश सहित दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एडीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ मे यह सामने आया है कि करन सुनील भंडारी उर्फ नाटा का दूर का रिश्तेदार है और वह इस गिरोह के लिए छुपने के स्थानों का प्रबंध करता था, जबकि अमनदीप सिंह, जो पेशे से ड्राइवर है और गिरफ्तारी के समय भी एसयूवी चला रहा था, आरोपियों को राज्य से भागने में मदद कर रहा था।

इस संबंध में पुलिस थाना पंजाब स्टेट क्राइम, एस.ए.एस. नगर में आर्म्स एक्ट की धारा 25(6)(7) के तहत एफ.आई.आर. नंबर 30 दिनांक 14/08/2024 दर्ज की गई है।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1