Prabhat Times

जालंधर। (AAP Government is running away from fulfilling the promises made to the public: Dr. Sukhwinder Kumar Sukhi) शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों से किए गए वादों को लागू करने से इंकार कर रही है।

डा. सुक्खी ने कहा कि आप सरकार मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल द्वारा दिए गए सामाजिक कल्याण लाभों से भी आम जनता को वंचित कर दिया है।

जालंधर विधानसभा हलके की छावनी में उत्साही जनसभा को संबोधित करते हुए डाॅ. सुक्खी ने कहा, ‘‘ आम आदमी पार्टी की सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है।

चाहे महिलाएं, युवा हों, कमजोर वर्ग, व्यापार या उद्योग हर किसी से चांद तोड़कर लाने के वादे किए गए थे, लेकिन बुनियादी तौर पर कुछ भी नही किया गया है’’। हर वर्ग के साथ विश्वासघात हुआ है।

डाॅ. सुक्खी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने महिलाओं से वोट मांगने का अपना नैतिक अधिकार खो दिया है।

उन्होने कहा, ‘‘ आम आदमी पार्टी ने महिलाओं को 1000 रूपया का भत्ता देने का वादा किया था, इसके अनुसार उसे प्रत्येक वयस्क महिला को 12000 रुपये देने होंगें और यह राशि 10 मई से पहले जमा करवाकर ही वोट के लिए पात्र हो सकते हैं।

उन्होने कहा कि सरकार ने लोगों को मुर्ख बनाया है, क्योंकि उसने केवल अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी है।

उन्होने कहा, ‘‘ जिस भर्ती का वादा किया गया था, वह अभी तक नही की गई है तथा ठेके पर रखे कर्मचारियों को भी नियमित नहीं किया गया है’’।

डाॅ. सुक्खी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने कमजोर वर्गों को धोखा दिया है।

उन्होने कहा कि अकाली दल के कार्यकाल के दौरान कमजोर वर्गों को पहले ही 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी गई थी।

उन्होने कहा, ‘‘ आम आदमी पार्टी की सरकार ने इसे बढ़ाकर 300 यूनिट कर दिया है, लेकिन इस प्रक्रिया में अनुसूचित जाति और कमजोर वर्गों को मिलने वाले अधिकांश सामाजिक कल्याण लाभ को समाप्त कर दिया है।

कमजोर वर्गों को सब्सिडी वाले राशन का अधिकार देने वाले नीले कार्डों को काट दिया गया है। उन्होने कहा कि पिछले एक साल से बुढ़ापा पेंशन कार्ड नही बनाए गए हैं।

उन्होने कहा क पिछले एक साल से अनुसूचित जाति और कमजोर वर्गों की नवविवाहित दुल्हनों को शगुन नही दिया गया तथा यहां तक कि आटा-दाल योजना में भी भारी कटौती की गई है’’।

शिअद-बसपा उम्मीदवार ने कहा कि लोगों से किए गए वादों से मुकरने के अलावा आम आदमी पार्टी कानून -व्यवस्था बनाए रखने में भी विफल रही है।

उन्होने कहा कि अब स्थिति ऐसी है कि आम आदमी भय में जी रहा है। उन्होने कहा, ‘‘ इससे राज्य में निवेश के माहौल को भी प्रभावित किया है, क्योंकि कोई नया निवेश नही आया है तथा इसके अलावा घरेलू उद्यमी दूसरे राज्यों में पलायन करने का विकल्प चुन रहे हैं’’।

उन्होने लोगों से कांग्रेस और आप पार्टी दोनों के उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित करने के लिए कहते हुए कहा कि मतदाताओं के साथ विश्वासघात और धोखा देने वालों को सार्वजनिक जीवन में कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा।

डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी के साथ वरिष्ठ नेता नछतर पाल , परमबंस रोमाणा, कंवलजीत सिंह बरकंदी भी मौजूद थे।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1