Prabhat Times

जालंधर। (Craze about Shiromani Akali Dal in every section of Punjab) ‘झूठ के फंडे’ और झूठ की सरकार यानिकि मौजूदा सरकार से पंजाब की जनता का मोह भंग हो गया है।

अब पंजाब के हर वर्ग यानिकि बच्चों, बढ़ों और महिलाओं में शिरोमणी अकाली दल को लेकर क्रेज़ बढ़ता जा रहा है।

इसका ज्वलंत उदाहरण आज पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की जन सभा में देखने को मिला।

शिअद-बसपा के प्रत्याशी डाक्टर सुखविन्दर कुमार सुक्खी के हक में की गई जनसभा में करतारपुर हल्के के कई परिवारों ने बच्चों समेत शिरोमणी अकाली दल जॉइन कर ली।

पूर्व मंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कहा है कि बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर अकाली दल में शामिल हो रहे हैं।

शिअद-बसपा के सांझे उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर सुक्खी को समर्थन दे रहे हैं। उन्होने कहा कि इससे यह साबित होता है कि चैधरी परिवार इस हलके में अपने लगभग तीस साल के कार्यकाल के दौरान कुुछ भी करने में नाकाम रहे हैं।

करतारपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरदार मजीठिया ने कहा, ‘‘ लोग एक ऐसी पार्टी और नेता को समर्थन करना चाहते हैं, जिसके पास प्रदर्शन का ट्रैक रिकाॅर्ड हो।

संतोख सिंह का परिवार पिछले नौ सालों में कुछ भी नही कर पाया है, इसके विपरीत पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल ने टयूबवैल के लिए मुफ्त बिजली सुनिश्चित करने के अलावा, आटा-दाल, बुढ़ापा पेंशन, शगुन और छात्राओं के लिए साईकिल जैसी सामाजिक कल्याण योजनाओं को लागू करके किसानों और कमजोर वर्गों की मदद की है।

वरिष्ठ अकाली नेता ने लोगों को मैदान में उतरे उम्मीदवारों की तुलना करने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ डाॅ. सुक्खी का विधानसभा में लोगों के मुददे उठाने का टै्रक रिकाॅर्ड रहा है।

उन्हे एक सामाजिक कार्यकर्ता और प्रसिद्ध डाॅक्टर के रूप में भी जाना जाता है, जो दशकों से निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इसके विपरीत आप और भाजपा दोनों के उम्मीदवार दलबदलू हैं और उन पर भरोसा नही किया जा सकता है।

आप सरकार और सीएम भगवंत मान की आलोचना करते हुए मजीठिया ने कहा कि प्रो. दविंदरपाल सिंह भुल्लर को रिहा करना तो भूल ही जाइए, जिनकी रिहाई के आदेश पिछले डेढ़ साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेज पर हस्ताक्षर के लिए पड़े हैं।

उन्होने कहा कि आप पार्टी की सरकार ने निर्दोष सिख युवाओं पर दमनकारी एनएसए कानून लगा दिया हैं।

उन्होने कहा कि आप पार्टी की सरकार ‘बदलाव’ और ‘एक मौका’ के नाम पर पंजाबियों को मुर्ख बनाया है तथा कहा, ‘‘ पंजाब में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की बात छोड़िए, आप पार्टी की सरकार ने राज्य में शराब की 180 नई दुकानें खोली हैं’’।

सरदार मजीठिया ने कहा, ‘ पंजाबियों ने आम आदमी पार्टी की सरकार को वादों से मुकरते हुए देखा है, इसीलिए सत्ता में आने के तीन महीने बाद संगरूर संसदीय उपचुनाव में पार्टी को अपमानजनक हार दी।

उन्होने कहा कि अब समय आ गया है कि उपचुनाव में इस घोटाले, दागी और भ्रष्ट और जनविरोधी सरकार को हराकर एक और झटका दिया जाए। उन्होने कहा कि इस सरकार को लोगों से किए वादों को पूरा करने के लिए मजबूर करने का एकमात्र यही तरीका है’’।

इस अवसर पर गुरदीप दीपा, बुटटा सिंह पूर्व ब्लाॅक समिति मैंबर, मनजीत सिंह , मोहिंदर सिंह , अमरप्रीत सिंह, सिमरजीत सिंह, हरपिंदर कौर, रोहित, साधू सिंह, फौजा और गुरदयाल सिंह बापू गांव कुराली करतारपुर से कांग्रेस को छोड़कर अकाली दल में शामिल हुए।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1