Prabhat Times

Malerkotla मालेरकोटला। (2 policemen suspended for negligence on duty) डयूटी पर लापरवाही बरतने वाले दो पुलिस कर्मियों पर एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख ने सख्त एक्शन लिया है। दोनो कर्मचारियों को त्वरित प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। 

पहले मामले में, एसएसपी खख ने जांच प्रक्रियाओं में अनियमितताओं पर पुलिस स्टेशन अमरगढ़ के तहत हिम्मतपुरा चौकी में तैनात जांच अधिकारी उप-निरीक्षक सुखचैन सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया।

यह पाया गया कि सुखचैन सिंह अक्सर रात के ड्यूटी घंटों के दौरान अपने निर्धारित क्षेत्र में मौजूद नहीं थे और इसके अलावा, चोरी के मामलों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही थी।

दूसरे निर्णायक कदम में खख ने स्टेनो टाइपिस्ट राम गोपाल को भी निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई पुलिस लाइन में तैनात चार पुलिस कांस्टेबलों की लिखित शिकायतों के जवाब में की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राम गोपाल अनावश्यक रूप से पुलिस कर्मियों को परेशान कर रहे थे और स्थानीय लोगों से भी पैसे की मांग कर रहे थे।

एसएसपी खख ने कहा कि पेशेवर अनुशासन और अखंडता को बनाए रखना प्रत्येक वर्दीधारी अधिकारी का कर्तव्य है और यह स्पष्ट किया कि ढिलाई पर सेवा नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी खख ने कहा, “हम एक निष्पक्ष, पारदर्शी और सच्ची पुलिसिंग सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसका का पालन नहीं करने वालों को परिणाम भुगतने होंगे।”

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस का वीरता और बलिदान का गौरवशाली इतिहास रहा है और इस तरह का व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1