Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (World Hypertension Day NHS Hospital organise walkathon) वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे के मौके पर आज उत्तर भारत के प्रतिष्ठित मल्टी स्पेशिलीटी एनएचएस अस्पताल, कपूरथला रोड़ द्वारा वॉकथॉन का आयोजन किया।

वॉकथॉन एनएचएस अस्पताल से शुरू होकर कपूरथाला चौक तक चली और इसमें 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया। जिनमें वरिष्ठ नागरिक, युवा, और बच्चे शामिल थे।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों में उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) के प्रति जागरूकता बढ़ाना और उन्हें स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था।

डॉ. साहिल सरीन (कार्डियोलॉजिस्ट), एनएचएस अस्पताल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है जो हृदय रोग, अधरंग, गुर्दे की बीमारी और अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का कारण बन सकती है।

एनएचएस अस्पताल के सी.ई.ओ. बृजेश सिंह बिष्ट ने कहा, “नियमित व्यायाम और स्वस्थ आहार बनाए रखना उच्चरक्तचाप (हाइपरटेंशन) को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

एनएचएस अस्पताल में, हम लोगों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हम नियमित रूप से जागरूकता कैंप और स्वास्थ्य जांच कैंप आयोजित करते हैं, और हमारे पास अनुभवी डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की एक टीम है जो रोगियों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित है।

एनएचएस अस्पताल के डारेक्टर्स डॉ. संदीप गोयल, डॉ. शुभांग अग्रवाल, डॉ. नवीन चिटकारा, अन्य डॉक्टर डॉ. विनीत महाजन, डॉ. समीर और आरती शर्मा (ब्रांड स्ट्रैटेजिस्ट) सहित एनएचएस अस्पताल के और स्टाफ भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

वॉकथॉन के दौरान, प्रतिभागियों को उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) के खतरों और इसे कैसे रोका जाए, इस बारे में जानकारी दी गई।

एनएचएस अस्पताल आपके संपूर्ण स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एनएचएस अस्पताल में हृदय रोग, शुगर, दिमाग से जुड़ी, हड्डियों से जुड़ी समस्याएं और माँ एवं शिशु देखभाल सहित विभिन्न प्रकार की विशेषज्ञ अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हैं।

—————————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1