Prabhat Times
जालंधर। (woman committed suicide with childresns due to domestic violance) पंजाब के जालंधर शहर के राजनगर से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने पति की मारपीट और ससुरालियों से तंग आकर जहर खा लिया और अपने दो बच्चों गौरव (बेटा) और मन्नत (बेटी) को भी जहर दे दिया। महिला और उसके बेटे गौरव की मौत हो गई है, जबकि मन्नत जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।
मृतका रेखा पत्नी दलीप कुमार अपने पति और ससुरालियों की प्रताड़ना से इतनी दुखी हो गई कि उसने खुद तो मौत को गले लगाया ही, अपने बच्चों को भी मौत के आगोश में सुला दिया। वहीं रेखा के रिश्तेदारों ने भी आरोप लगाए हैं कि उसका पति दलिप कुमार अकसर रेखा व बच्चों के साथ मारपीट करता था।
अभी कुछ दिन पहले भी दलीप ने रेखा को बहुत बुरी तरह से पीटा था। यह सब कुछ दलीप अपने परिजनों के इशारे पर करता था। रेखा ने मारपीट और ससुरालियों की प्रताड़ना के बारे में अपने मायकों वालों को भी कई बार बताया और उन्होंने दलीप को व उसके परिवारजनों को कई बार समझाया भी, लेकिन वह माना नहीं।
तंग आकर रेखा ने मौत का रास्ता चुन लिया। मृतक के भाई विजय, राकेश और महिला संतोषी ने आरोप लगाया है कि रेखा ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि ससुराल वालों ने उनकी हत्या की है। अभी कुछ दिन पहले भी रेखा ने उन्हें फोन करके बताया था कि उसके पति दलीप ने उसे बुरी तरह से पीटा है और उसे वह मार देगा।
थाना बाबा बस्ती खेल पुलिस ने मामला दर्ज करके शवों को कब्जे में ले लिया और महिला के मायके वालों के बयानों के आधार पर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। शवों को भी सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पोस्टमार्टम होते ही अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा, लेकिन इस दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा होने के आसार हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें