Prabhat Times
ब्यास। (Violent clash, firing, tense atmosphere between two communities in Beas) इस समय की बड़ी खबर ब्यास से है। ब्यास में रविवार शाम निहंग सिखों और डेरा ब्यास प्रेमियों के बीच झड़प हो गई। झड़प तरना दल बाबा बकाला (बाबा पाला सिंह) और प्रेमियों के बीच पशुओं के डेरे की जमीन से गुजरने को लेकर हुई। जिसके बाद से ब्यास में स्थिति तनावपूर्ण बन गई। झगड़े में पुलिस वालों के भी घायल होने की सूचना है।
जानकारी के अनुसार तरना दल के निहंग अपने पशुओं को डेरे की जमीन से ले जा रहे थे। इसी दौरान डेरा प्रेमियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और कहासुनी शुरू हो गई।
ब्यास पुल के पास झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि दोनों के बीच तलवारें चल गईं। साथ ही दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई।
झगड़े की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन स्थिति बिगड़ने लगी और दोनों पक्षों के झगड़े में पुलिस वाले भी घायल हो गए।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्यास पुल पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। एक तरफ दो समुदाए आमने सामने हैं और वहीं गणेष चत्तुर्थी के कारण सैंकड़ो लोग गणपति वित्सर्जन के लिए वहां मौजूद हैं। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच चुकी है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

पहले भी तीन बार हो चुकी झड़प

तरना दल की तरफ से कई बार पशुओं को चरने के लिए ब्यास से गुजारा जाता है। इस दौरान डेरे की जमीन पर पशुओं के पहुंचने पर कई बार दोनों पक्षों के बीच पहले भी झगड़ा हो चुका है, लेकिन तब दोनों पक्षों को बातचीत से ही शांत कर दिया गया, लेकिन रविवार को दोनों पक्ष भिड़ गए।
एसएसपी रूरल स्वप्न शर्मा ने जानकारी दी कि कुछ निहंग सिंह जख्मी हो गए हैं। जिन्हें अस्पतालों में दाखिल करवा दिया गया है। झगड़े के बाद स्थिति तनावपूर्ण हुई थी, लेकिन अब माहौल शांत हो चुका है।
वहीं सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत का कहना है कि घायलों को सिविल अस्पताल बाबा बकाला, सिविल अस्पताल अमृतसर और गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14