Prabhat Times

जालंधर। (Vigilance nabs ASI for taking bribe Rs. 40,000) विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने कमिश्नरेट जालंधर के आर्थिक अपराध शाखा में रेड की है। विजीलैंस टीम ने थानेदार चरणजीत सिंह को 40 हज़ार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी से मौके पर रंग लगे नोट बरामद किए गए हैं।
विजीलैंस ब्यूरो के एस.एस.पी. दिलजिन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि थानेदार चरणजीत सिंह द्वारा लुधियाना के कार डीलर मुकेश कुमार से उसका मामला हल करने के एवज़ में एक लाख रूपए रिश्वत की मांग की गई थी। लेकिन मुकेश कुमार इतने रूपए नहीं दे पाया। बातचीत के पश्चात दोनों में सौदा 40 हज़ार रूपए में तय हुआ।
थानेदार की प्रताडना से दुःखी मुकेश कुमार ने इसकी शिकायत विजीलैंस ब्यूरो को की। सूचना मिलने पर डी.एस.पी. दलबीर सिंह, इंस्पेक्टर राजविन्द्र कौर द्वारा जांच के दौरान आज योजनाबद्ध ढंग से आर्थिक अपराध शाखा में छापेमारी करके थानेदार चरणजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।
जानकारी के मुताबिक कार डीलर मुकेश कुमार वासी लुधियाना र्फाच्यूनर गाड़ी रणजीत कौर वासी बसंत कुंज कालोनी, सलेमपुर मकसूदां को बेची थी। जिसका सौदा 15 लाख में हुआ जिसमें से 5 लाख रूपए रणजीत कौर ने एडवांस दिया और बाकी कुछ चैक दिए गए। मुकेश कुमार और रणजीत कौर ने लिखित इकरारनामा हुआ। इकरार हुआ था कि पेमैंट पूरी होने पर गाड़ी के दस्तावेज रणजीत कौर के नाम ट्रांसफर होंगे।
निर्धारित समय पर चैक पास नहीं हुआ तो मुकेश कुमार ने अदालत में केस दायर कर दिया। इसी दौरान रणजीत कौर द्वारा कथित तौर पर जाली दस्तावेज के आधार पर गाड़ी किसी और को बेच दी गई। जिसकी शिकायत मुकेश कुमार ने कमिश्नरेट जालंधर में की।
मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा के ए.एस.आई. चरणजीत सिंह द्वारा की जा रही थी। चरणजीत सिंह ने मुकेश कुमार के प्रताड़ित किया और कहा कि अगर रणजीत कौर के खिलाफ कार्रवाई करवाना चाहता हैं तो एक लाख रूपए रिश्वत दे। बाद में सौदा 40 हज़ार में होने के पश्चात विजीलैंस ने बड़ा एक्शन लिया।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें