Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली। (uk new visa rule will now permit people on tourist visa to work in the country) यू.के. जाने के इच्छुक लोगों के अहम खबर है। यू.के. सरकार द्वारा विजिटर वीज़ा के नियमों में बड़ी राहत दी है। सरकार द्वारा किए गए नए नियम 31 जनवरी से लागू होंगे।

नए वीज़ा नियम से अब पर्यटक वीज़ा पर लोगों को देश में काम करने की अनुमति मिल जाएगी

यूनाइटेड किंगडम अपने वीज़ा नियमों में महत्वपूर्ण बदलाव लागू करेगा, जिससे विजिटर वीज़ा वाले व्यक्तियों के लिए व्यावसायिक प्रयासों के नए अवसर पैदा होंगे।

रिपोर्टों से पता चला है कि टूरिस्ट वीजा रखने वाले व्यक्तियों को अब यूके की यात्रा के दौरान ग्राहकों के साथ काम से संबंधित गतिविधियों में भाग लेने और दूरस्थ कार्य में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

इस बदलाव से देश में व्यापार और पर्यटन दोनों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने का अनुमान है।

यूके सरकार ने विज़िटर वीज़ा पर व्यापक गतिविधियों की अनुमति देने के लिए अपने आव्रजन नियमों को बदलाव किया है, परिवर्तन 31 जनवरी, 2024 से प्रभावी होने वाले हैं।

संशोधित नियम क्या हैं?

यूके और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांच ऑफिस वाली कंपनियों के कर्मचारी विदेश में ग्राहक कार्य में भाग ले सकते हैं,

यूके से आने वाले आगंतुकों को दूरस्थ कार्य में संलग्न होने की अनुमति है, लेकिन उनके प्रवास का प्राथमिक उद्देश्य दूरस्थ कार्य के अलावा कुछ और होना चाहिए।

वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों को यूके में शोध करने की अनुमति है, 12 महीने के विजिटर वीज़ा के लिए आवेदन करने वाले या देश के भीतर विस्तार की अनुमती मांग करने वाले शिक्षाविदों के लिए कुछ अपवाद हैं।

वकील अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं, जैसे सलाह देना, विशेषज्ञ गवाहों के रूप में कार्य करना, कानूनी कार्यवाही में भाग लेना और पढ़ाना।

परमिटेड पेड एंगेजमेंट (पीपीई) विजिटर रूट को मानक विजिटर रूट में एकीकृत किया जाएगा, जिससे पेड एंगेजमेंट में शामिल लोगों के लिए अलग वीजा की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। हालाँकि, उन्हें अभी भी आगमन के 30 दिनों के भीतर गतिविधि की योजना बनानी होगी

इससे पहले, चांसलर जेरेमी हंट ने कहा था कि यूके सरकार बिजनेस विजिटर नियमों का विस्तार करने की योजना बना रही है, जिससे पेशेवरों को जनवरी 2024 से स्वीकृत गतिविधियों और भुगतान वाली गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला में भाग लेने की अनुमति मिल सके।

दूरस्थ कार्य को शामिल करने से व्यवसाय और पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। यूनाइटेड किंगडम। 2024 में व्यावसायिक आगंतुकों के लिए अतिरिक्त विनियामक परिवर्तन अपेक्षित हैं।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1