Prabhat Times

Kapurthala कपूरथला। (tribute ceremony dedicated to Police Memorial Day in Police Lines, Vatla gupta SSP kapurthala)  राष्ट्रीय पुलिस यादगारी दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से आग्रह किया कि शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को पेश आने वाली समस्याओँ को दूर करने तथा दफ्तरी कार्यों को हल करने में प्राथमिकता देने के साथ साथ पूरा सम्मान दिया जाए।

स्थानीय पुलिस लाईन में पुलिस यादगारी दिवस को समर्पित श्रद्धांजलि समारोह के मौके पर शहीदों की यादगार पर श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी जान न्यौझावर करने वाले शहीदों की कुर्बानियों का मूल्य कभी भी नहीं चुकाया जा सकता। शहीदों के बहुमूल्य बलिदानों के कारण ही हम सभी शांतिपूर्ण वातावरण में रह रहे हैं।

उन्होनें कहा कि हम सभी का कर्त्तव्य बनता है कि शहीदों के परिवारों का ध्यान रखा जाए और जिला पुलिस इन परिवारों की हर संभव मदद के लिए हर पल तत्पर हैं।

उन्होनें कहा कि इन परिवारों के कल्याण तथा हर तरह से आवश्यक मदद के लिए जिला पुलिस वचनबद्ध है।

एस.एस.पी. ने कहा कि सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को कहा कि अगर इन परिवारों की किसी भी प्रकार की समस्या उनके ध्यान में आती है तो उसे हल करने को प्राथमिकता दी जाए और कम से कम समय में समस्या का समाधान करना यकीनी बनाया जाए ताकि देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिवारिक सदस्यों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता ने कहा कि पुलिस लाईन पहुंच कर गार्द से सलामी ली और फिर गार्द की तरफ से अपना हथियार उल्टे करके शहीदों को शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए उनकी याद में 2 मिनट का मौन रखा गया।

एस.एस.पी. ने पुलिस यादगार दिवस के मौके पर मौजूद कपूरथला पुलिस के शहीदों के परिवारिक सदस्यों को यादगारी चिन्ह भेंट किए। उन्होने शहीदों के परिवारों से बातचीत करते हुए आश्वस्त किया कि जिला पुलिस के अधिकारी जरूरत के समय उनके लिए हर संभव मदद के लिए वचनबद्ध हैं।

इस अवसर पर एस.पी. (मुख्यालय) तेजबीर सिंह हुंदल, एस.पी. (डी) रमनिन्द्र सिंह ग्रेवाल, एस.पी. (पी.बी.आई.) सुरिन्द्र कुमार, डी.एस.पीज़ गुरमीत सिंह, अशोक कुमार, हरविन्द्र सिंह, डा. मनप्रीत शीमार तथा भूषण कुमार के अतिरिक्त अलग अलग पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ साथ शहीदों के पारिवारिक सदस्यों ने भी शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट किए।

डी.एस.पी. (नारकोटिक्स सेल) अशोक कुमार ने अलग-अलग फोर्स के शहीद अधिकारियों तथा कर्मचारियो के नाम भी पढ़े। गार्द का नेतृत्व डी.एस.पी. खुशप्रीत सिंह ने किया।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1