Prabhat Times
मुंबई। तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के ख‍िलाफ मंगलवार को SC/ST एक्‍ट के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज हो गई है. इससे पहले मुनमुन के खिलाफ दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन भी किया था. यह केस इंदौर के अजाक थाने में दर्ज हुआ है.
मुनमुन के खिलाफ दलित नेता मनोज परमार ने शिकायत दर्ज कराई है. डीएसपी भंवर सिंह सिसोदिया ने इस बात की पुष्टि की है और बताया है कि एससी और एसटी एक्ट के तरह जांच की जाएगी.
ये पूरा मामला मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए उस वीडियो से शुरू हुआ, जिसमें उन्‍होंने एक जाति सूचक शब्‍द का आपत्त‍िजनक तरीके से इस्‍तेमाल किया था. पुलिस के पास जो श‍िकायत दी गई, उसमें कहा गया है कि मुनमुन दत्ता का वीडियो वल्गर सोसायटी नाम के यूट्यूब चैनल पर डाला गया था।
जिसमें वह कहती हैं, ‘यूट्यूब पर आना है और इसके लिए अच्छा दिखना चाहती हूं. उन (आपत्त‍िजनक जाति सूचक शब्‍द) जैसा नहीं दिखना चाहती.’ आरोप है कि इस तरह मुनमुन दत्ता ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ एक अपमानजनक टिप्पणी की है. इन सब के बीच मुनमुन दत्ता ने इंस्‍टाग्राम पर माफी भी मांग चुकी हैं.
मुनमुन ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर भी पोस्‍ट किया था, जिसे उन्‍होंने अब डिलीट कर दिया है. मुनमुन दत्ता ने इसके बाद बयान जारी करते हुए कहा कि उनका जो वीडियो पोस्‍ट था, उसमें कहे गए एक शब्‍द का गलत अर्थ लगाया गया है, जबकि वह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था.

ये भी पढ़ें