Prabhat Times

चंडीगढ़। (Sukhbir Badal statement on Sidhu Moosewala Murder Case) शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने ऐलान किया है कि शिअद-बसपा गठबंधन सरकार बनने पर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच करवाई जाएगी।

सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने से लेकर हत्या तक की साजिश के बेनकाब किया जाएगा। साथ ही जांच में भगवंत मान सरकार की खामियां भी उजागर की जाएंगी।

सुखबीर बादल ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री द्वारा मूसेवाल को दी गई सुरक्षा वापिस ली गई और फिर इस संवेदनशील तथ्य का प्रचार किया गया। जिसके चलते सिद्धू मुसेवाला की हत्या कर दी गई।

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि सीएम भगवंत मान इस हत्याकांड की जिम्मेदारी से नही बच सकते हैं।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री, उनके मीडिया निदेशक और सुरक्षा कवर लेने की सिफारिश करने वाले पुलिस अधिकारियों समेत इसके लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सुखबीर बादल ने मूसेवाला की हत्या के बारे जो दिखाई देता है, उससे कहीं अधिक होने पर जोर देते हुए कहा, ‘‘ मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अधिकारियों को अपने बेटे की हत्या में शामिल लोगों की सूची सौंपी है, फिर भी कोई ठोस कार्रवाई नही की जा रही है’’।

सरदार बादल ने हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की अमेरिका से गिरफ्तारी और उसे देश में वापिस लाने को सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने में विफल रहने पर मुख्यमंत्री की निंदा की।

उन्होने कहा, ‘‘ इस संबंध में कोई कार्रवाई करने के बजाय, भगवंत मान ने फर्जी दावे किए थे कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है, जबकि हमने हाल ही में देखा कि कैसे एक अन्य साजिशकर्ता अनमोल बिश्नोई, जो खूंखार गैंगस्टर लाॅरेंस बिश्नोई का भाई को अमेरिका में एक शादी में नाचते हुए देखा गया था।

यह सब सिद्धू मूसेवाला मामले में न्याय सुनिश्चित करने में आम आदमी पार्टी सरकार की विफलता की ओर इशारा करता है’’।

सरदार बादल ने यह भी बताया कि तरनतारन के गोइंदवाल जेल में अंदरूनी तौर पर गिरोह के संघर्ष में मूसेवाला हत्या के आरोपी दो गैंगस्टरों को मार दिया गया , जिससे मामले के महत्वपूर्ण सबूत मिटा दिए गए थे।

उन्होने कहा, ‘‘ हत्या की जांच और दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके’’।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1