Prabhat Times
जालंधर। (Students of Heritage Club in Innocent Hearts took oath to respect the heritage of the country) इनोसैंट हार्टस के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट, जंडियाला रोड, नूरपुर रोड एवं कपूरथला रोड) में हेरीटेज के विद्यार्थियों से अनेक गतिविधियां करवाकर ‘वर्ल्ड हेरिटेज डे’ धूमधाम से मनाया गया।
हेरिटेज क्लब के एंबेसडर विद्यार्थियों ने बताया कि इन गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य मानव सभ्यता से जुड़े ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण हेतु छात्रों को जागरूक करना है।
इस अवसर पर हेरिटेज क्लब के विद्यार्थियों द्वारा तैयार पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन पहली से छठी कक्षा के विद्यार्थियों को दिखाई गई, जिसमें उन्हें देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों की पूर्णरूप से जानकारी दी गई।
कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने बैज मेकिंग गतिविधि में भाग लिया एवं विभिन्न आकृतियां बनाकर बैज तैयार किए।
दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘मी एंड माई वर्ल्ड’ थीम के अंतर्गत स्पीच डिलीवरी गतिविधि का आयोजन किया गया, जिसमें नन्हें विद्यार्थियों ने अपने मनपसंद मॉन्यूमेंट का नाम बताकर उसकी विस्तृत रूप से जानकारी दी।
दशम कक्षा के विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे सदैव देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों को स्वच्छ व सुरक्षित रखने में अपना पूर्ण योगदान देंगे।
कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि अगर हम इस आयु में भी देश की धरोहर को साफ-सुथरा रखेंगे, उसे किसी तरह की हानि न पहुंचाएंगे, तो हम किसी न किसी रूप में देश के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दे पाएंगे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें