Prabhat Times

बिलासपुर। (stage breaks down during congress rally bilaspur) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा की सदस्यता को खत्म करने के विरोध में कांग्रेस (Congress) द्वारा आयोजित एक मशाल रैली (Torch Rally) के दौरान मंच टूट गया.

जिसके बाद उस चढ़े सभी नेता और कार्यकर्ता नीचे गिर पड़े. इसके एक वीडियों में साफ देखा जा सकता है लोगों की भारी भीड़ का बोझ मंच संभाल नहीं सका और टूट गया.

बहरहाल इस घटना में किसी को कोई खास चोट नहीं आई. मंच टूटने के बाद कुछ देर के लिए तो मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया. मगर थोड़ी देर में मामला शांत हो हो गया.

राहुल गांधी के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में सूरत की एक लोकल कोर्ट ने उनको 23 मार्च को दोषी करार दिया था.

सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की जेल और 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी.

अदालत से राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनको संसद सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित कर दिया.

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने इस मामले में दोषी ठहराए जाने को आज सूरत की सत्र अदालत में चुनौती देने का फैसला किया है. जिसके लिए राहुल गांधी आज सूरत जाने वाले हैं.

राहुल गांधी के वकील ने बताया कि आपराधिक मानहानि मामले में अपील के समय कांग्रेस नेता अदालत में मौजूद रहेंगे.

राहुल गांधी के सूरत आने से पहले यहां एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट तक के रास्ते को कांग्रेस ने गांधी परिवार के पोस्टरों से पाट दिया है. कांग्रेस के इस कदम को एक तरह से शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

राहुल गांधी के आने के कारण कोर्ट के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कोर्ट को एक तरह से छावनी में बदल दिया गया है. राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने कहा कि राहुल गांधी करीब 3 बजे अपील दाखिल करने के लिए कोर्ट पहुंचेंगे.

देखें वीडियो

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1