Prabhat Times
जालंधर। (Shubhkarman of DIPS got first place in junior federation Championship) डिप्स चेन के विद्यार्थी हर दिन खेल के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर डिप्स चेन का नाम रोशन कर रहे है।
हाल ही में गुजरात में हुई जूनियर फैडरेशन कप में डिस्कस थ्रो, अंडर-20 वर्ग में डिप्स स्कूल सूरानुस्सी के 12 आर्ट्स के विद्यार्थी शुभकरमन सिंह ने पहला स्थान हासिल किया।
शुभकरमन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता 2 से 4 जून तक चली है। इस प्रतियोगिता में जीतने के बाद अब वह जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप, कोलंबिया में खेलने के लिए जाएगा।
नैशनल स्तर की इस उपलब्धि से पहले भी शुभकरमन सिंह जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में डिस्कस थ्रो में गोल्ड और शॉटपुट में सिल्वर मैडल हासिल कर चुके है।
सीबीएसई नैशनल गेम्स 2019 में डिस्कस थ्रो में नए रिकॉर्ड बनाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया और शॉटपुट में सिल्वर मैडल हासिल किया था।
शुभकरमन ने बताया कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए वह हर रोज कम से कम 6 घंटे प्रैक्टिस करता है।
खेल के साथ अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देता है। इस उपलब्धि के बाद वह इंटरनैशनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहा है।
शुभकरमन ने कहा कि इस उपलब्धि में उसके कोच के साथ उनके स्कूल ने भी उनका काफी साथ दिया है।
स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ खेल में भी हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाता है।
डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह, जश्न सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने उपलब्धि के लिए शुभकरमन को बधाई देते हुए उसकी अंतर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि यह डिप्स के लिए बहुत ही गर्व की बात है और उम्मीद करते है कि आने वाली समय में भी अन्य विद्यार्थी इसी तरह का उपलब्धि हासिल कर डिप्स चेन का हमेशा नाम रोशन करेगें।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें