Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(Shri sidh baba sodal mela holiday 28 september) श्री सिद्ध बाबा सोढ़ल के वार्षिक मेले के लिए 28 सितंबर के दिन जिला जालंधर में सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है। डीसी विशेष सारंगल द्वारा ये आदेश जारी किए गए हैं।

आदेश के मुताबिक 28 सितंबर को पंजाब सरकार का सभी दफ्तर, निगम, बोर्ड तथा शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

इसी बीच जिला गुरदासपुर में 22 सितंबर को छुट्टी का ऐलान किया है। डीसी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक श्री गुरू नानक देव जी के विवाह पर्व को लेकर गुरदासपुरा जिला में 22 सितंबर को छुट्टी रहेगी।

श्रद्धालुओं को सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंधं सुनिश्चित करेगा प्रशासन – डीसी

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने कहा कि जिला प्रशासन 28 सितंबर को आयोजित होने वाले वार्षिक मेले के दौरान श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर में माथा टेकने के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित करेगा।

इस संबंधी यहां जिला प्रशासकीय परिसर में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि माथा टेकने आने वाले तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के इस महत्वपूर्ण वार्षिक मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएगे। उन्होंने लोगों से पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ मेले में भाग लेने का आग्रह करते हुए इस पवित्र स्थान पर आने वाले सभी लोगों को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

डीसी सारंगल ने यह भी कहा कि मेले में लगने वाले झूलों के सुरक्षा की जांच के लिए विशेषज्ञों की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद ही आयोजक मेले में झूलों का संचालन करेंगे। मंदिर के आसपास सफाई सुनिश्चित करने के लिए, डिप्टी कमिश्नर ने जालंधर नगर निगम को मेले के दौरान समय पर सफाई और कचरा इकठ्ठा के लिए 24 घंटे आवश्यक कर्मचारी तैनात करने को कहा। इसी प्रकार, उन्होंने नगर निगम को कूड़ेदान रखने, पेयजल आपूर्ति की पर्याप्त व्यवस्था करने, अस्थायी शौचालय स्थापित करने, सभी स्ट्रीट लाइटों की मुरम्मत आदि करने के भी निर्देश दिए।

श्री सारंगल ने कमिश्नरेट पुलिस को मेले के दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने को भी कहा। उन्होंने फायर ब्रिगेड को मेले वाले स्थान के आसपास आवश्यक फायर टैंडर लगाने, पुलिस अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए उचित साइनबोर्ड लगाने के लिए भी कहा।

डिप्टी कमिश्नर ने संगठनों से यह भी कहा कि आयोजन को उचित ढंग से संचालित करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएगे।

बैठक में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, डी.सी.पी. जगमोहन सिंह, एसडीएम और जालंधर नगर निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1