Prabhat Times

फिल्लौर (जालंधर)। (SAD-BSP Sukhbir Badal Rally Phillaur, Goraya jalandhar) शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि इस सीट से अपने संयुक्त उम्मीदवार डॉ. सुखविंदर कुमार सुक्खी को लोकसभा के लिए चुनकर शिअद-बसपा गठबंधन के सांझे उम्मीदवार को मजबूत करना पांच बार मुख्यमंत्री रहे सरदार परकाश सिंह बादल को उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।

गोराया में डॉ. सुखविदंर कुमार सुक्खी के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से जिस तरह से विभाजनकारी राजनीति से राज्य का माहौल खराब हो रहा है, उसे लेकर बादल साहिब अपने अंतिम दिनों में बेहद चिंतित थे।

वे महसूस करते थे कि पंजाबियों को अलगाववादी बताकर उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(एनएसए) लगाकर उन्हे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

पंजाबियों को बदनाम करने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलीभगत करने के लिए आम आदमी पार्टी की निंदा करते हुए कहा, ‘‘ हमें ऐसी ताकतों को हराना चाहिए’’।

पूर्व मुख्यमंत्री की याद दिलाने वाले पूरी तरह से ढ़ीली दाढ़ी वाले अंदाज में पंजाबियों को भावुक संबोधन करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ मैंने बादल साहिब की तरह पंजाब को आगे ले जाने का संकल्प लिया है।

पूरी पार्टी भी इस कार्य के लिए प्रतिबद्ध है। हम शांति और साम्प्रदायिक सदभाव के सिद्धांत पर अडिग रहते हुए बादल साहिब की किसान और गरीब समर्थक नीतियों का पालन करेंगें।

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा,‘‘ पिछले दस दिनों में कई लोगों ने मुझसे संपर्क कर बताया कि कैसे बादल साहिब ने उनके जीवन को छूआ है।

मैं महसूस करता हूं कि इस सत्तर साल के सार्वजनिक जीवन में पूर्व मुख्यमंत्री ने जो किया उसका दस फीसदी भी अगर मैं कर सका तो सफल हो जाउंगा।

उन्होने बताया कि कैसे पूर्व मुख्यमंत्री आधुनिक समय के पंजाब के निर्माता थे और उन्होने विकास मंडी प्रणाली का निर्माण हो, जिसके कारण खाद्यान्न की खरीद, फोकल पाइंट बनाना, थर्मल प्लांट बनाना, चार लेन एक्सप्रेसवे और हवाई अडडे स्थापित करना हो हर क्षेत्र में विकास किया।

उन्होने कहा, ‘‘ बादल साहिब के कार्यकाल के दौरान पंजाब को बिजली सरप्लस बनाया गया और अगर हम अब बिजली की समस्या का सामना कर रहे हैं तो यह इसीलिए है, क्योंकि यह सरकार और साथ ही पिछली कांग्रेस सरकार दोनों ने अतिरिक्त बिजली पैदा करने में विफल रहकर पंजाबियों को विफल कर दिया’’।

शिअद-बसपा उम्मीदवार के बारे में बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ डॉ.सुक्खी एक प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ साथ एक प्रसिद्ध चिकित्सक भी हैं।

विधानसभा में लोगों के मुददों को उठाने का उनका एक ट्रैक रिकाॅर्ड रहा है। इसके विपरीत आप और भाजपा दोनों के उम्मीदवार दलबदलू हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार के परिवार ने नौ साल से इस हलके का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद इसके विकास के लिए कुछ भी नही किया।

शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी(एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी और शिअद-बसपा के उम्मीदवार डॉ. सुक्खी ने भी इस अवसर पर संबोधित कर बताया कि कैसे चौधरी परिवार जालंधर में एक भी उपलब्धि दर्ज करने में विफल रहा, तथा अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ भेदभाव करने के लिए आम आदमी सरकार की निंदा की।

इस अवसर पर हलके से 2017 के चुनावों में आप पार्टी के 35000 से अधिक वोट हासिल करने वाले पूर्व उम्मीदवार सरूप सिंह कादियाना ने डाॅ. सुक्खी को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1