Prabhat Times

आदमपुर (जालंधर)। (SAD BSP candidate rally adampur sukhbir badal) शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के सांझा उम्मीदवार डॉ. सुखविंदर कुमार सुक्खी ने कहा है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार और वर्तमान आम आदमी पार्टी की सरकार दोनों ने इस हलके के साथ भेदभाव किया, जबकि सरदार परकाश सिंह बादल की अगुवाई में पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया है।

अकाली दल अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल के साथ एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए शिअद-बसपा उम्मीदवार डॉ. सुक्खी ने कहा कि सभी प्रमुख प्रोजेक्ट अकाली दल के कार्यकाल में शुरू किए गए।

 उन्होने कहा, ‘‘ पीआईएमएस, आदमपुर हवाई अडडा, पंजाब  स्पोर्टस इंस्टीटयूट, पुष्पा गुजराल साइंस सिटी सहित प्रमुख प्रोजेक्ट  अकाली दल के कार्यकाल में बनाए गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल ने इस हलके में सड़कों और फ्लाईओवर, सीवरेज और सीवरेज ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट और जिला प्रशासनिक परिसर सहित विभिन्न प्रोजेक्टों को शुरू किया गया। अकाली दल के कार्यकाल में ही इस हलके में मेधावी स्कूलों की स्थापना भी हुई’’।

डॉ. सुक्खी ने कहा कि अकाली दल का अपने वादों को पूरा करने का एक लंबा इतिहास रहा है।

उन्होने कहा कि जब सरदार परकाश सिंह बादल ने 1997 में कृषि कार्यों के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, तो उन्होने नई सरकार की पहली मीटिंग में इस फैसले को लागू किया था।

उन्होने कहा कि इसी तरह अकाली दल ने राज्य में मील का पत्थर साबित होने वाली ऐतिहासिक ‘आटा-दाल’ और ‘शगुन योजना’ को लागू किया था।

इसके ठीक विपरीत पिछली कांग्रेस सरकार और वर्तमान आप दोनों ने लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहकर लोगों को धोखा दिया है’’।

इस अवसर पर अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल ने उन्हे सलाह दी थी कि ऐसा कोई वादा नही करें, जिसे वह पूरा नही कर सकते। उन्होने कहा, ‘‘यही कारण है कि अकाली दल हमेशा अपने वादे पर कायम रही है’’।

उन्होने कहा कि पार्टी ने पहले पंजाब को बिजली सरप्लस बनाने का वादा किया, जो उन्होने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पूरा किया था।

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने डॉ. सुक्खी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ राजनीति में ईमानदारी लाने, भ्रष्टाचार और अनैतिकता के मौजूदा दौर को खत्म करने और विभाजनकारी राजनीति को खत्म करने के लिए यह बेहद जरूरी है, जिसका समाज के सभी वर्गों के बीच साम्प्रदायिक संबंधों पर प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होने कहा कि आप पार्टी की सरकार और खासकर उसके मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐसी परिस्थितियां पैदा कर पंजाब को पीछे की ओर धकेल दिया है, जिससे कोई भी राज्य में निवेश करने के लिए तैयार नही है, यहां तक कि घरेलू निवेशक भी दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं।

पंजाब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी ने लोगों से कांग्रेस पार्टी से सावधान रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इसने हलके के लिए कुछ नही किया, बल्कि कदम-कदम पर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया है।

उन्होने यह भी उल्लेख किया कि कैसे कांग्रेस ने आरक्षण नीति को लागू करने में बाधाएं पैदा की, जो अब भारतीय जनता पार्टी के दबाव में आकर आरक्षण को समाप्त करना चाहती है।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1