Prabhat Times

Kapurthala कपूरथला। (SAD captured 32 out of 85 panchayats of Kapurthala due to the hard work of Walia) ग्रामीण ईलाकों में शिरोमणि अकाली दल का जनाधार बढ़ता नज़र आ रहा है।

बेशक, पिछले लोकसभा, विधानसभा और उप चुनावों में अकाली दल का प्रदर्शन आशा अनुरूप नहीं रहा।

लेकिन पंचायती चुनावों में अकाली दल के कर्मठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की अनथक मेहनत से अकाली दल अपना खोया जनाधार वापस पाता नज़र आ रहा है।

हम बात कर रहे हैं हल्का कपूरथला की। कपूरथला कई सालों से लगातार कांग्रेस का ही दबदबा रहा है, लेकिन शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर बादल द्वारा अपने विश्वासपात्र एच.एस. वालिया को कपूरथला का हल्का इंचार्ज नियुक्त कर खेले गए मास्टर स्ट्रोक ने कांग्रेस के गढ़ में सेंधमारी कर ली है।

बता दें कि लगभग 10 माह पहले शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल ने एच.एस. वालिया को कपूरथला हल्का का इंचार्ज नियुक्ति किया।

जब एच.एस. वालिया द्वारा हल्का कपूरथला के इंचार्ज पद संभाला तो उस समय हल्का कपूरथला की 85 पंचायतों में से सिर्फ 4-5 पंचायतों में शिअद का प्रतिनिधित्व था।

लेकिन बीते दिन हुए पंचायती चुनावों में एच.एस. वालिया की अनथक मेहनत और मास्टर प्लानिंग से शिरोमणि अकाली दल बड़ा दल बन कर उभरा है।

एच.एस. वालिया के मुताबिक पंचायती चुनाव परिणामों के मुताबिक हल्का कपूरथला में 32 पंचायतों पर अकाली दल विजय रहा है और इसके अतिरिक्त कई गांवो में बेशक, सरपंच अकाली दल के नहीं है, लेकिन पंच अकाली दल के जीते हैं।

संपर्क करने पर एच.एस. वालिया ने इन तथ्यों की पुष्टि करते हुए बताया कि सुप्रीमो सुखबीर बादल की दूरदर्शी सोच और मार्गदर्शन के मुताबिक अकाली दल जीत पाया है।

वालिया ने कहा कि कई सालों से गांवो में काबिज़ कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधियों द्वारा जनता के हित में काम नहीं किया।

वालिया ने बताया कि लगभग 10 महीने पहले हल्का इंचार्ज का पद संभाला था। इस दौरान उन्होने हर गांव में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी, समझी।

उन्होने लोगों से मिलकर ग्रामीण हल्कों के विकास के लिए सरदार सुखबीर बादल के विज़न सांझा किया। जिसके चलते वोटरों ने अकाली दल को समर्थन दिया और केंडीडेट को जिताया।

एच.एस. वालिया ने कहा कि पब्लिक ने अकाली दल में जो विश्वास, भरौसा जताया है, उसे पूरा करने के लिए वे और मेहनत करेंगे। जनता से किए गए वायदे पूरा करेंगे।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1