Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली। royal enfield bullet 350 to launch रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने आखिरकार घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है.

आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है. इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

रॉयल एनफील्ड ने नई बुलेट 350 में एस्थेटिक और मैकेनिक्ल हर तरह से अपडेट दिया है. ये कंपनी की सबसे किफायती मॉडलों में से एक है और इसका इतिहास दशकों पुराना है.

इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, इस मॉडल का नाम ब्रांड से भी ज्यादा मशहूर है, कई इलाकों में आज भी बुलेट का मतलब ही है कि, बात रॉयल एनफील्ड की हो रही है.

कैसी है नई Bullet 350

Royal Enfield ने अपनी इस नई Bullet 350 को चेन्नई, तमिलनाडु में लॉन्च किया है. इस बाइक को कंपनी ने नए ‘J’ प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है, जिस पर आपको नई हंटर और मेट्योर जैसे मॉडल मिलते हैं.

कंपनी इस बाइक में 349 सीसी, की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो 6,100 आरपीएम पर लगभग 19.9 बीएचपी का पावर आउटपुट और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट 350 में हेडलाइट और टेललाइट का नया सेट दिया गया है. कंपनी ने इस बाइक को पहले की ही तरह रेट्रो लुक दिया है, इसमें एलसीडी स्क्रीन के साथ एक नया डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. जो कि मौजूदा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मुकाबले ज्यादा डिटेल जानकारी प्रदान करता है. स्विचगियर में भी बदलाव किया गया इसमें एक यूएसबी पोर्ट भी मिलता है.

हैलोजन हेडलैंप और एक नया टेल लैंप

मोटरसाइकिल क्लासिक 350 के समान रोटरी-स्टाइल स्विचगियर का यूज करेगी। हालांकि, बेस वेरिएंट में स्विचगियर का एक आसान सेट मिल सकता है, जो हंटर 350 के बेस वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें एक हैलोजन हेडलैंप और एक नया टेल लॅप होगा भी।

फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक

ब्रेकिंग का काम फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक द्वारा किया जाएगा। इसमें डिस्क ब्रेक या ड्रम ब्रेक होगी। यह इस बात पर निर्भर करता है कि व्यक्ति किस प्रकार का ऑप्शन चुनता है।

सस्पेंशन का काम फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन गैस शॉक एब्जॉर्बर करेंगे।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नया होगा। इसमें एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक छोटा डिजिटल डिस्प्ले होगा. जो सर्विस अलर्ट, एक ओडोमीटर, एक इको इंडिकेटर और एक फ्यूल गेज भी दिखाएगा।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1