Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (red alert sounded in punjab) राज्य में दशहरे के उत्सव और आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनज़र, पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को राज्य भर में रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

नागरिकों की सुरक्षा और सलामती सुनिश्चित करने के लिए डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर यह अलर्ट जारी किया गया।

सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए जालंधर का अचानक दौरा करते हुए विशेष डीजीपी (कानून और व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने कहा कि राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और समाज विरोधी तत्वों पर कड़ी नज़र रखने के लिए 600 से अधिक हाई-टेक नाके लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को सभी दोपहिया वाहनों और संदिग्ध वाहनों की व्यापक जांच करने और संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ एहतियाती कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य की सभी अंतर-राज्यीय और अंतर-ज़िला सीमाओं को सील कर दिया गया है।

विशेष डीजीपी ने जालंधर के भीड़भाड़ वाले बाजारों का भी दौरा किया और नाकों पर तैनात पुलिस बल से बातचीत की।

बाद में उन्होंने पुलिस कमिश्नर जालंधर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की, जिसमें पुलिस कमिश्नर जालंधर, स्वपन शर्मा भी मौजूद थे।

सभी अधिकारियों के साथ सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए, विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने उन्हें अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में सख्त सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी स्टेशन हाउस अफसरों (एसएचओ) और गैजेटेड अधिकारियों को त्योहारों के मौसम की समाप्ति तक फील्ड में बने रहने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने सीपीज/एसएसपीज को यह भी निर्देश दिया कि डीजीपी पंजाब के निर्देशों के अनुसार वे स्ट्रीट क्राइम को रोकने पर ध्यान केंद्रित करें और नशे के अड्डों पर नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।

उन्होंने फील्ड अधिकारियों से कहा कि वे नागरिकों की सुरक्षा को प्रभावित करने वाले अपराधों, विशेष रूप से फिरौती कॉल, स्नैचिंग, चोरी और लूट जैसे अपराधों से निपटने के लिए हर संभव प्रयास करें।

सीपीज/एसएसपीज को अपराध और नशे से जुड़े हॉटस्पॉट्स की पहचान करने के लिए अपराध मैपिंग करने के लिए भी कहा गया है ताकि सीसीटीवी निगरानी और गश्त को तेज़ किया जा सके।

विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने पंजाब के लोगों से भी हर समय सतर्क रहने की अपील की और यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है, तो तुरंत पुलिस को 112 हेल्पलाइन नंबर पर सूचित करने के लिए कहा।

 

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1