Prabhat Times

जालंधर। (rahul gandhi punjab amritsar jalandhar visit congress rally ) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐलान किया कि पंजाब में कांग्रेस CM चेहरे के साथ चुनाव लड़ेगी। जालंधर में पंजाब फतेह रैली में राहुल ने कहा कि इस बारे में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से पूछकर इस बारे में फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस ने पिछला चुनाव भी कैप्टन अमरिंदर सिंह को CM चेहरा घोषित कर लड़ा था। हालांकि इस बार सीएम चेहरे पर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू और मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी दावा ठोक रहे हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि अगर पंजाब जानना चाहता है तो कांग्रेस पंजाब में सीएम चेहरे का ऐलान करेगी। इस बारे में वह पार्टी और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। राहुल ने कहा कि नवजोत सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्नी ने मुझे कहा कि दोनों में से जो भी लीड करेगा, दूसरा उसकी पूरी मदद करेगा। इससे मुझे बहुत खुशी हुई।
पहले सिद्धू बोले- दर्शनीय घोड़ा न बना देना, फैसले लेने की ताकत देना
रैली को संबोधित करते हुए पहले नवजोत सिद्धू ने राहुल गांधी को कहा पंजाब के लोगों के 3 सवाल हैं। वह पूछ रहे हैं कि इस कीचड़ से हमे कौन निकालेगा?। दूसरा सवाल कि वह कैसे निकालेगा?, उसके पास कौन सा एजेंडा या रोडमैप है?। सिद्धू ने तीसरा सबसे बड़ा सवाल सीएम चेहरे को लेकर पूछा। सिद्धू ने पूछा कि पंजाब जानना चाहता है कि कांग्रेस का सीएम का चेहरा कौन होगा?। अगर इसका जवाब मिला तो पंजाब में 70 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। सिद्धू ने कहा कि उन्हें दर्शनीय घोड़ा न बना देना। मुझे फैसले लेने की ताकत देना।
फिर CM चन्नी ने भी मांगे 5 साल
इसके बाद CM चरणजीत चन्नी ने माइक संभालते ही कहा कि मुझे 111 दिन मिले। न मैं सोया और न किसी को सोने दिया। सीएम चन्नी ने कहा कि अगर पार्टी को उनका काम पसंद आया तो मुझे पूरे 5 साल भी दो। चन्नी ने शिकायत के अंदाज में नवजोत सिद्धू को कहा कि बाहर वालों को मौका न दो कि वह हम पर सवाल उठाएं कि कोई लड़ाई है। बाहर वाले यह न पूछें कि इस बरात का दूल्हा कौन है। मैं किसी पद के लिए अपनी पार्टी और पंजाब का नुकसान नहीं पहुंचा सकता।
राहुल गांधी ने अमृतसर में धार्मिक जगहों पर माथा टेका
इससे पहले राहुल गांधी ने अमृतसर पहुंचकर श्री दरबार साहिब, दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में माथा टेका। अमृतसर में कांग्रेस नेताओं के साथ उन्होंने पंगत में बैठकर लंगर छका। इसके बाद वह जलियांवाला बाग में भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

ये भी पढ़ें