Prabhat Times
चंडीगढ़। (Punjab Weather Report june 2022) पंजाब (Punjab) में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है. इसकी वजह से तापमान चढ़ने लगा है और गर्मी का प्रकोप भी बढ़ा है.
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार शनिवार और रविवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा.
सोमवार से मौसम करवट लेगा और आसमान में आंशिक रूप से बादल दिखेंगे, जिसके बाद तापमान में फिर से गिरावट होगी और गर्मी से राहत मिलेगी.
मौसम विभाग ने पंजाब में 30 जून से बारिश की संभावना जताई है और अलर्ट जारी किया है. फिलहाल राज्य में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आस-पास दर्ज हो रहा है.
वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के करीब रिकॉर्ड हुआ है. दूसरी तरफ पंजाब के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक से मध्यम’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि पंजाब के प्रमुख जिलों में शनिवार को मौसम कैसा रहने वाला है?
अमृतसर मौसम – अमृतसर में शनिवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहने वाला है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 170 दर्ज किया गया है.
जालंधर मौसम – जालंधर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी मौसम साफ ही रहेगा. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 112 है, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है.
लुधियाना मौसम – लुधियाना में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 132 है.
पटियाला मौसम – पटियाला में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम शुष्क रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 95 है. पंजाब के ज्यादातर जिलों में मौसम ऐसा ही बना हुआ है.

ये भी पढ़ें

——————————————

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14