चंडीगढ़ (ब्यूरो): कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही गल्त खब या पोस्ट पर डी.जी.पी. पंजाब ने कड़ा संज्ञान लिया है। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने ए.डी.जी.पी. के नेतृत्व में टीम गठित की है। जो कि रोजाना सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ या पोस्ट वायरल करने वालों पर नज़र रखेगी और कार्रवाई करेगी। बता दें कि बीते दिन पटियाला के सीनीयर डिप्टी मेयर के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पोज़िटिव आने संबंधी न्यूज़ फ्लैश हुई। इसके पश्चात सरकार ने स्पष्ट किया कि सीनीयर डिप्टी मेयर की टेस्ट रिपोर्ट पोज़िटिव नहीं बल्कि नेगेटिव है। उन्हें शहर में राशन वितरण के कारण कुछ दिन पहले क्वारंटाइन किया गया था।

लेकिन उन्होने क्वारंटाइन नियम का उल्लंघन किया और 3 दिन पहले बाहर निकल आए। इस संबंधी सीनीयर डिप्टी मेयर के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।लेकिन इस संबंधी फैली गल्त खबर के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। एजैंसी से प्राप्त समाचार के अनुसार डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि फेक न्यूज़ कोरोना वायरस से भी तेजी से फैलती है।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि राज्य में कोरोना संकट के दौरान गल्त खबर या सोशल मीडिया पर पोस्ट आम जनता पर बुरा असर डालती है।डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता द्वारा ऐसी गल्त खबर या पोस्ट वायरल करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के लिए राज्य में ए.डी.जी.पी. रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित की है।

जो कि हर पल ऐसी न्य़ूज़ या पोस्ट पर निगरानी करेगी। जहां भी गल्त खबर या अफवाह वाली पोस्ट देखी जाती है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भी ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कहा है कि ऐसे लोगों पर डिज़ास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अधीन कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें