Prabhat Times

वाराणसी। (punjab cm charanjit channi offers prayers at ravidas temple in varanasi) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को संत रविदास के जन्म स्थान पर लगे मेले की भीड़ में करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर लंगर, पंडाल और किचन के दर्शन किए. इस दौरान संगत के बीच रुक-रुक कर तस्वीरें लीं. सीएम के अंदाज ने रविदास समुदाय का दिल जीत लिया. वे मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचे, भक्तों की लाइन देखकर सराय के द्वार पर चले गए।
संत रविदास जयंती पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। इसके बाद चन्नी ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने बैठकर कुछ देर तक अरदास करने के बाद अमृतवाणी पाठ के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद मांगा।
इसके बाद चन्नी ने मंदिर में ही संत निरंजन दास का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और उनके नीचे ही कुछ देर बैठे रहे। संत निरंजन दास ने ट्रस्ट के लोगों के साथ चन्नी को सरोपा देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद देकर विदा किया। कुछ देर तक मुख्यमंत्री चन्नी वीआइपी रूम में मंदिर प्रबंधन के ट्रस्टी के एल सरोये, सतपाल विर्दी, पख्र चंद्र, निर्मल सिंह के साथ वार्ता की और चाय नाश्ता किया।

ये भी पढ़ें