Prabhat Times

चंडीगढ़। (punjab police vs gangsters sidhu moosewala murder case) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई से गैंगस्टर्स बौखला गए हैं। उन्होंने सीधे पंजाब पुलिस को ही धमकी दे दी है। गैंगस्टरों ने मानसा पुलिस के एसएचओ को कहा कि छापेमारी तुरंत बंद कर दो वर्ना अंजाम बुरा होगा। यह थ्रैट कॉल्स कनाडा समेत दूसरी फॉरेन कंट्रीज से की जा रही हैं।
एक बार नहीं बल्कि कई बार मानसा पुलिस के एसएचओ समेत कई अफसरों को ऐसी कॉल्स आ चुकी हैं। हर बार नए नंबर से फोन कर धमकी दी जा रही है। धमकियों वाले नंबर पंजाब पुलिस के साइबर और IT सेल को सौंप दिए गए हैं। हालांकि पुलिस अफसर औपचारिक रूप से कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
सिद्धू मूसेवाला की 29 मई रविवार को शाम साढ़े 5 बजे गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।मानसा के गांव जवाहरके में थार जीप से जाते वक्त शार्प शूटर्स ने मूसेवाला का मर्डर किया।

3 राज्यों में छापामारी

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर पंजाब की AAP सरकार काफी दबाव में है। किसी भी तरीके से हत्यारों को जल्द पकड़ने की कोशिश हो रही है। इसी वजह से पुलिस दिन-रात हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है। इसके लिए पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ताबड़तोड़ छापे मारे जा रहे हैं। इसी से गैंगस्टर्स अब बौखलाए नजर आ रहे हैं।

हत्या में 25 से 30 लोग शामिल

मूसेवाला की हत्या में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 8 शार्प शूटर्स की शिनाख्त कर ली है। हालांकि अफसरों का कहना है कि इस हत्याकांड में 25 से 30 लोग शामिल हो सकते हैं। इस हत्याकांड को बड़ी साजिश रचकर अंजाम दिया गया है।

सिद्धू मूसेवाला का फैन ही निकला गैंगस्टरों का खबरी

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने केकड़ा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. शुरुआती जांच के बाद कहा जा रहा है कि शूटर्स को गाड़ी मुहैया करवाने का काम इस केकड़ा ने ही किया था. लेकिन केकड़ा की भूमिका सिर्फ गाड़ियों के इंतजाम करने तक सीमित नहीं है.
पूछताछ में पता चला है कि केकड़ा ने सिद्धू मूसेवाला के साथ सेल्फी भी ली थी. वो एक फैन बन सिंगर के पास गया था और करीब 45 मिनट तक उनके घर के बाहर रहा.
एक तरह से मूसेवाला की हत्या की पहले ही सारी तैयारी कर ली गई थी. ये केकड़ा ही वो खबरी था जिसने शूटर्स को मूसेवाला की हर हरकत की तुरंत जानकारी दी.
पूछताछ के दौरान पता चला कि केकड़ा सबसे पहले एक फैन बन मूसेवाला से मिला था. सिंगर को उस समय केकड़ा को लेकर कोई जानकारी नहीं थी, ऐसे में उसे फैन मान उन्होंने साथ भी सेल्फी क्लिक कर ली.
लेकिन केकड़ा सेल्फी लेने के बाद भी सिंगर के घर के बाहर डटा रहा. उसे इंतजार था कि सिद्धू मूसेवाला कब घर से बाहर निकल अपनी गाड़ी में जाएंगे. जैसे ही मूसेवाला बाहर निकले, केकड़ा ने उसकी मुखबिरी शूटरों को कर दी.

सटीक रेकी कर की गई थी हत्या

सिद्धू मूसेवाला की हत्या सटीक रेकी कर की गई थी। शार्प शूटर्स ने पहले मूसेवाला की थार के टायर पंचर किए। इसके बाद सिर्फ ड्राइविंग सीट पर ही गोलियां बरसाईं। उन्हें अच्छे से पता था कि मूसेवाला ही थार ड्राइव कर रहा है। उसके साथ कोई गनमैन नहीं है। इसी वजह से मूसेवाला के साथ बैठे उनके दो साथियों गुरविंदर और गुरप्रीत की जान बच गई।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें