Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (police broke big weapons supply nexus) अपराध के खिलाफ कमिश्नरेट जालंधर पुलिस का एक्शन जारी है।

ड्रग और अवैध हथियारों की सप्लाई की तस्करी में संलिप्त इंटरनेशनल और इंटरस्टेट स्तर के क्रिमिनल को अरेस्ट किया गया है।

पुलिस द्वारा ड्रग, अवैध हथियारों की सप्लाई में संलिप्त गिरोह में शामिल 4 अपराधियों को अरेस्ट करके अवैध हथियार और ड्रग बरामद किए गए हैं।

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​लाडा को पुलिस ने 10 मार्च को एक अवैध पिस्तौल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था

जांच के दौरान यह पता चला कि वह फरवरी महीने में काबू किए गए हथियारों की अंतर्राज्यीय तस्करी नेटवर्क में शामिल था।

आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने अभिषेक उर्फ ​​भोलू, रमनदीप सिंह और जगरूप सिंह को गिरफ्तार कर उनके पास से 7 पिस्तौल, 12 कारतूस, 11 मैगजीन, एक स्विफ्ट कार और एक मोटरसाइकिल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए।

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण लुधियाना से हथियार खरीदे, जबकि अभिषेक मध्य प्रदेश के ठिकानों तक पहुंचने के लिए रमनदीप सिंह की मदद पर निर्भर था।

उन्होंने कहा कि यह खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का हिस्सा था, जिसका पिछले महीने कमिश्नरेट पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी और हवाला पैसे के जरिए 17 हथियारों और 33 मैगजीन की बरामदगी के साथ भंडाफोड़ किया था।

आतंकी लंडा और गुरदेव गिल विदेश से संचालित कर रहे हैं गैंग

स्वपन शर्मा ने कहा कि अब तक गिरोह के सदस्यों से 25 अवैध हथियार बरामद किए जा चुके हैं।अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लंडा इस अवैध रैकेट के संचालक हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने इसी महीने एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गिरोह के 9 तस्करो को अरेस्ट कर करीब 25 किलो अफीम बरामद की जा चुकी है।

स्वपन शर्मा ने बताया कि कूरियर कंपनी में कार्यरत एक अन्य आरोपी गगनदीप सिंह 2 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है।

स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही इस गिरोह द्वारा की गयी अफीम की कुल बरामदगी 29 किलोग्राम हो गयी है और यह गिरोह कूरियर सेवा के माध्यम से विदेशों में अफीम की तस्करी करता था।

————————————————————-

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1