Prabhat Times
चंडीगढ़। (pepsu took its order back pictures of sant bhindranwala) पंजाब रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (PRTC) और PEPSU की कुछ बसों पर लगी जरनैल सिंह भिंडरांवाला व अन्य समर्थकों की तस्वीरों को अब नहीं हटाया जाएगा।
बीते दिनों शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और पंजाब रोडवेज की विभिन्न यूनियनों ने सरकार के इस फैसले पर ऐतराज जता दिया था, जिसके बाद PEPSU ने तस्वीरों को हटाने के आदेश वापस ले लिए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के नेता प्रोफेसर महिंदरपाल सिंह ने इसके लिए PEPSU की MD पूनमदीप कौर के साथ बैठक की, जिसके बाद PEPSU ने आदेश वापसी का लेटर जारी कर दिया।
गौरतलब है कि पंजाब रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (PRTC) और PEPSU की कुछ बसों के ड्राइवरों व कंडक्टरों की तरफ से जरनैल सिंह भिंडरावाला व समर्थकों की तस्वीरों अपनी बसों पर लगाई गई थीं, जिस पर पंजाब पुलिस ने ऐतराज जताया और बसों से तस्वीरों को हटाने के आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों के आधार पर ही PEPSU ने भी लेटर जारी करके इन्हें हटाने के लिए कह दिया था।

ADGP ने जारी किए थे आदेश

ADGP लॉ एंड ऑर्डर पंजाब कार्यालय की तरफ से प्रदेश के कमिश्नरों व जिला प्रमुखों को आदेश जारी किया गया था, जिसमें बसों के नंबर भी अंकित किए गए और स्पष्ट बताया गया कि बरनाला, बठिंडा व संगरूर डिपो की PRTC और PEPSU की कुछ बसों पर जरनैल सिंह भिंडरांवाला, जगतार सिंह हवारा की तस्वीरों के अलावा कुछ भड़काऊ शब्दावली भी लिखी गई है।
ADGP ने जल्द से जल्द सार्वजनिक व सरकारी बसों से इन तस्वीरों व स्लोगन को हटाने के आदेश दिए हैं।

SGPC ने आदेशों पर जताया था ऐतराज

SGPC के सदस्य गुरचरण सिंह गरेवाल की तरफ से पुलिस विभाग के आदेशों की निंदा की गई थी।
उनका कहना था कि इन आदेशों में जरनैल सिंह भिंडरावाला व अन्य समर्थकों की तस्वीरों को ऐतराज योग्य बताया गया, जो गलत है। इस तरह के आदेश पंजाब के लोगों की आस्था को प्रभावित करते हैं।

जालंधर में हुआ था प्रदर्शन

इस मामले में जालंधर में शनिवार को सिख संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक और धक्का मुक्की भी हुई थी।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14