Prabhat Times

Phagwara फगवाड़ा। (people will easily get essential services in government offices: Brahma Shankar Jimpa) पंजाब के वित्त मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को सरकारी कार्यालयों में अपना काम करवाते समय किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देगी और कार्यालयों में आसानी से ज़रूरी सेवाएँ प्राप्त होंगी।

स्थानीय तहसील कार्यालय में पैंडिंग इंतकालों के केसों के निपटारे के लिए लगाए गए विशेष कैंप में पहुंचे वित्त मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि राज्य सरकार हर कार्यालय में लोगों को पारदर्शी और परेशानी मुक्त तरीके से सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के तहसीलों और अन्य कार्यालयों के अचानक दौरे का उद्देश्य कार्यालयों के प्रदर्शन की समीक्षा करने के साथ-साथ आम लोगों को प्रदान की जा रही सेवाओं का जायजा लेना है और उनकी सरकार हर आवश्यक सुविधाएं आम लोगों के लिए समय पर दिये जाने को सुनिश्चित करना है।

वित्त मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि आज पूरे पंजाब में तहसीलों और उप-तहसीलों में ट्रांसफर के पैंडिंग केसों का निपटारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह स्वयं कई कैंपों में जा रहे हैं जहां उन्होंने अधिकारियों व आम लोगों से बातचीत करते हुए इंतकाल के मामलों को मौके पर ही निपटाने के निर्देश दिये हैं।

फगवाड़ा तहसील कार्यालय में लगे कैंप में 278 पैंडिंग इंतकाल के केसों को मौके पर ही दर्ज किए गए।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत लोगों को हर सेवा और सुविधा पारदर्शी ढंग से मुहैया करवाई जा रही है।

उन्होंने लोगों को आमंत्रित किया कि यदि राजस्व विभाग के कार्यालयों में किसी भी कार्य के बदले किसी भी स्तर पर रिश्वत मांगी जा रही है, तो इसकी लिखित शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 81849-00002 पर व्हाट्सएप की जा सकती है और एन.आर.आई. अपनी शिकायत 94641-00168 पर भेज सकते हैं।

फगवाड़ा में बनने वाले नए तहसील कॉम्प्लेक्स को लेकर राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पांचाल से मौजूदा स्थिति का जायजा लेते हुए निर्देश दिए कि इस प्रोजेक्ट में और अधिक गति लाई जाए ताकि इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू करवा कर निश्चित समय पर पूरा करवाया जा सके।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी नेता जोगिंदर सिंह मान, तहसीलदार बलजिंदर सिंह, नायब तहसीलदार मनदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1