Prabhat Times
पटियाला। (Night Curfew Patiala) कोरोना वायरस संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर कोरोना मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। विकराल रूप धारण कर रहे कोरोना महामारी को रोकने के लिए पंजाब के जालंधर, कपूरथला, नवांशहर, होशियारपुर के बाद अब सी.एम. के शहर पटियाला में नाईट कर्फ्यु का ऐलान कर दिया गया है। 12 मार्च से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक पटियाला जिला में भी नाईट कर्फ्यु रहेगा। 
उधर, पता चला है कि पटियाला रेंज के आई.जी. जतिन्द्र सिंह औलख की भी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव मिली है। पता चला है कि आई.जी. जतिन्द्र सिंह औलख ने 1 मार्च को कोरोना का टीका लगवाया था। बीते दिन हुई टेस्टिंग के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।
बता दें कि कोरोना वायरस एक बार तेजी से बढ़ रहा है। अब रोजाना पंजाब में एक हज़ार के करीब मरीज़ पॉज़िटिव आ रहे हैं। ज्यादा मरीज़ जालंधर, लुधियाना, होशियारपुर, पटियाला व अन्य जिलों में रिपोर्ट हुए हैं।
पिछले दिनों सी.एम. ने हर एक जिला के डी.सी. को निर्देश दिए थे कि वे परिस्थितियों के मुताबिक खुद ही अपने जिला में कर्फ्यु कंटेनमैंट ज़ोन इत्यादि के फैसला ले सकते हैं। सी.एम. के इस आदेश के पश्चात तीन दिन पहले जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर तथा कपूरथला में नाईट कर्फ्यु लगाया गया।
पता चला है कि पटियाला में भी स्थिति कंट्रोल में नहीं है। जिसे देखते हुए आज शाम जिला पटियाला के डी.सी. कुमार राहुल ने 12 मार्च से नाईट कर्फ्यु लगाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पुलिस प्रशासन से कहा गया है कि कोविड 19 नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए।
निर्देश है कि कर्फ्यु अवधि के दौरान गैर जरूरी गतिविधियों तथा व्यक्तिगत आने जाने पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी। जरूरी सेवाएं जारी रहेंगे। सुरक्षा अमले , डियूटी में तैनात पुलिस, फौजी तथा सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, जरूरी सेवाएं मैडीकल एमरजैंसी तथा और कोई एमरजैंसी जिससे किसी की जान माल को खतरा न हो, जारी रहेंगी।

पंजाब में 18 की मौत, 1309 नए मरीज़

उधर, देर शाम सेहत विभाग पंजाब द्वारा जारी कोविड बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में पिछले 24 घण्टे के दौरान 18 मरीज़ों की मौत हुई है तथा 1309 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।

ये भी पढ़ें