Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (neurotherapy and Yoga Science Ayurvedic medical camp organized) वेदामाइंड इंस्टीट्यूट और धर्मशाला शिव मंदिर कोट बाजार प्रबंधक कमेटी जालंधर की ओर से न्यूरोथेरेपी और योग विज्ञान का तीन दिवसीय मुफ्त जांच कैंप सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक शुक्रवार को धर्मशाला शिव मंदिर बस्ती शेख में लगाया गया।

कैंप 25 और 26 नवंबर को भी निर्धारित समय पर लगाया जाएगा। जिसमें जोड़ों का दर्द, कमर दर्द, घुटने का दर्द, मासिक धर्म संबंधी विकार, शुगर और डिप्रेशन के साथ थायराइड संबंधी रोगों का इलाज भी न्यूरोथेरेपी और योग थेरेपी से किया जा रहा है।

शुक्रवार को कैंप में 70 मरीजों का उपचार किया गया। कैंप आयोजक न्यूरोथेरेपी और योग के रिसर्च स्कॉलर राम गोपाल परिहार ने बताया कि कैंप का उद्घाटन अलास्का ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर मुकुंद लाल गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

मुकुंद लाल गुप्ता ने कहा कि समाज में बढ़ती उम्र के साथ बुजुर्गों में बीमारियां बढ़ती जा रही हैं और मार्डन इलाज महंगे हो गए हैं जिससे आम लोग इलाज नहीं करवा पा रहे।

इसलिए स्वस्थ रहने के लिए भारतीय वैदिक चिकित्सा प्रद्धतियां बिना किसी दुष्प्रभाव के स्वस्थ रहने में सहायता करती हैं लोगों को इन्हें अपनाने की जरूरत है।

कपिल गुप्ता ने कहा कि वैदिक स्वास्थ्य चिकित्साओं के प्रचार प्रसार के लिए अलास्का ग्रुप हमेशा से अग्रणी रहा है और आगे भी सहयोग देने का बात कही।

न्यूरोथेरेपी और योग के रिसर्च स्कॉलर राम गोपाल परिहार ने बताया कि न्यूरोथेरेपी एक दवा रहित चिकित्सा पद्धति है जिसके द्वारा किसी भी बीमारी के कारण को जानकर उसका इलाज किया जाता है।

यही कारण है कि न्यूरोथेरेपी और योग चिकित्सा से मरीज को पहले दिन से आराम मिलना शुरु हो जाता है।

उन्होंने कहा कि ऐसे मरीज जो जगह-जगह इलाज करवाकर थक गए हैं वह न्यूरोथेरेपी चिकित्सा का लाभ अवश्य लें।

डायरेक्टर वेदामाइंड्स अनिल सोनी ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में न्यूरोथेरेपी और योगिक साइंस में अपना कैरियर बनाने के लिए हमारी संस्था नौजवानों का जागरूक कर रही है।

इस कैंप में पूनम गौतम काउंसलर दुर्गा दास स्पेशल स्कूल और उनकी टीम का विशेष सहयोग रहा।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1