Prabhat Times

पटियाला। (navjot singh sidhu z security- changed to y category govt) पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू थोड़ी देर में रिहा होंगे। सिद्धू 320 दिन बाद पटियाला सेंट्रल जेल से बाहर आएंगे।

इस खुशी में समर्थक पटियाला जेल के बाहर ढोल बजा रहे हैं। वहीं हाईकमान ने आज के राज्य स्तरीय कार्यक्रम रद्द कर नेताओं को सिद्धू के स्वागत में पहुंचने के लिए कहा है।

इस बीच सिद्धू की सिक्योरिटी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस नेता की Z+ सिक्योरिटी में कटौती करते हुए उसे Y सिक्योरिटी कर दी गई है.

आपको बता दें कि 20 मई 2022 सिद्धू को रोड रेज के एक मामले में 1 साल की सजा सुनाई गई थी. ये सजा आज पूरी हो गई है, कुछ ही घंटों बाद वो जेल से बाहर आएंगे.

ये है मुहूर्त्त

आज अभिजीत मुहूर्त दोपहर 11.58 बजे से 12.40 बजे तक एवं विजय मुहूर्त दोपहर 2.04 बजे से 2.46 बजे तक रहेगा।

इन्हीं दो समय के बीच सिद्धू जेल से बाहर आएंगे। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक आज तक सिद्धू ने अधिकतर काम अभिजित मुहूर्त पर ही किए हैं।

पटियाला पहुंचे नेशनल कांग्रेस के पूर्व स्पोक्सपर्सन गौतम सेठ ने बताया कि कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने राज्य स्तरीय कार्यक्रमों को आज रद्द करने के लिए कहा है।

उन्होंने सभी कांग्रेसी नेताओं को नवजोत सिंह सिद्धू के स्वागत में पटियाला जेल पहुंचने के आदेश दिए हैं।

सजा के दौरान कोई छुट‌्टी न लेने का नवजोत सिंह सिद्धू को यह बेनिफिट मिल रहा है और वह 19 मई से 48 दिन पहले रिहा हो रहे हैं।

सिद्धू के ट्विटर पेज पर शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई। ट्वीट में लिखा था कि वरिष्ठ अधिकारियों ने रिहाई की सूचना दी है।

नवजोत सिंह सिद्धू को रिसीव करने के लिए इस बार कोई बड़ा ताम-झाम आयोजित नहीं किया जा रहा।

वहीं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी उन्हें रिसीव करने के लिए जाने से मना कर दिया है। हालांकि सिद्धू के समर्थक उनके ग्रैंड वेलकम की तैयारी में हैं।

सिद्धू के करीबी पर पीपीसीसी का एक्शन

रिहाई से पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी पर एक्शन ले लिया है।

अमृतसर ईस्ट में न्यू अमृतसर ब्लॉक प्रधान नवतेज सिंह सुल्तानविंड को हटा दिया है।

जनरल सेक्रेटरी कैप्टन संदीप सिंह संधू की तरफ से भेजे लैटर में साफ लिखा है कि प्रधान राजा वडिंग के निर्देशों पर यह कदम उठाया गया है। नवतेज सुल्तानविंड पार्टी के आयोजित कार्यक्रमों में गैर-हाजिर रह रहे थे।

काली माता मंदिर व दुख निवारण गुरुद्वारे में टेकेंगे माथा

नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा होने के बाद सीधा काली माता मंदिर और दुख निवारण गुरुद्वारा में माथा टेकने पहुंचेंगे। यहां से वह सीधा घर पहुंचेंगे, जहां वह कुछ समय अपनी पत्नी डॉ. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ रहेंगे।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1