Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (mp sushil rinku fb live ram mandir) लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। शनिवार दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस के बाद चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। लोकसभा चुनावों को लेकर जब्रदस्त उठा पटक चल रही है।

इसी बीच जालंधर लोकसभा हल्के को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। चर्चा तेजी से चल रही है कि आप की और से जालंधर लोकसभा हल्के से मौजूदा सांसद और चुनावों के लिए केंडीडेट ऐलाने गए सुशील रिंकू पार्टी छोड़ भाजपा जॉइन कर सकते हैं।

हालांकि इस मामले में अधिकारिक तौर पर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन रिंकू के करीबी सूत्रों ने इस चर्चा में दम बताया है।

अति सुविज्ञ सूत्रों का यहां तक कहना है कि सिर्फ रिंकू के ही भाजपा जॉइन करने की चर्चा नहीं बल्कि शहर से और भी ‘सिटिंग’ प्रतिनिधि भी भाजपा में जा सकते हैं।

पता चला है कि सुशील रिंकू अयोध्या में हैं। हालांकि जिसने भी सांसद रिंकू से बात की तो उन्होनें कोरी अफवाह बताया, लेकिन शहर और राजनीतिक हल्कों में ये चर्चा आग की तरह फैल चुकी है।

क्या संकेत दे रही है सुशील रिंकू की ये वीडियो

आप छोड़ भाजपा जॉइन करने की चर्चाओं के बीच सुशील रिंकू ने सोशल मीडिया पर लाइव हुए। अयोध्या पहुंचे सुशील रिंकू ने लाइव होकर अपनी नई ईनिंग की शुरूआत करने की बात कही।

जालंधर के वोटरों, समर्थकों का धन्यवाद किया और फिर अगले पांच साल सेवा करने की बात कही।

रिंकू ने पंजाब सरकार का जिक्र किए बिना ये कहा कि अरदास जालंधर वासियों की जरूरतें, सुविधाएं वे केंद्र सरकार से पूरी करवाएं।

रिंकू के इस सोशल मीडिया लाइव पर अहम बात ये रही कि एक बार भी रिंकू ने एक बार भी सीएम भगवंत मान, सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सरकार या आम आदमी पार्टी का नाम नहीं लिया।

देखें वीडियो

ये भी है चर्चा का एक कारण – टिकट अनाउंस होते ही शहर से बाहर चले गए रिंकू

रिंकू के भाजपा जॉइन करने के पीछे कई तर्क दिए जा रहे हैं। सूत्रों कहते हैं कि किसी भी उम्मीदवार के लिए चुनावों की तैयारी तो की जाती है, लेकिन सार्वजनिक तौर पर वे तब काम करते हैं, जब टिकट अनाउंस हो जाए।

जैसे ही टिकट अनाउंस होती है तो पूरे जोर शोर से प्लानिंग और वर्क शुरू होता है, लेकिन रिंकू की टिकट अनाउंस होने पर भी ऐसा कुछ नज़र नहीं आया।

सूत्रों का कहना है कि रिंकू के टिकट अनाउंस होने पर उनके समर्थक दफ्तर पहुुंचे, लेकिन उसी रात रिंकू शहर से बाहर चले गए।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि फोन पर रिंकू द्वारा बधाई देने वालों को भी कुछ ज्यादा नहीं कहा जा रहा।

सिटिंग प्रतिनिधियों के भी BJP में जाने की चर्चा

सुशील रिकू के भाजपा जॉइन करने की चर्चाओं के बीच एक और गर्मागर्म चर्चा ये है कि शहर के और भी सिटिंग प्रतिनिधि भी भाजपा में जा सकते हैं।

इन सब चर्चाओं में कितनी सच्चाई है, इसका जवाब आने वाले एक दो दिन में ही मिलेगा। लेकिन जालंधर और राजनीतिक माहौल पूरी तरह से गर्माया हुआ है।

—————————————————

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1