Prabhat Times

मोगा। (moga santokh singh murder case solved DGP Gaurav Yadav) पंजाब पुलिस ने मोगा के सनसनीखेज संतोख सिंह हत्याकांड को सुलझा लिया है।

हत्याकांड में गैंगस्टर गोपी डल्लेवालिया गैंग का नाम सामने आया है। पुलिस ने गैंग के 3 शूटरो को अरेस्ट किया है।

सीएम भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने मोगा पुलिस के साथ किये सांझे ऑपरेशन चलाया था।

यह जानकारी डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव ने दी।

गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान निर्मल सिंह उर्फ निम्मा, अप्रैल सिंह उर्फ शेरा और जसकरन सिंह उर्फ करन के तौर पर हुई है।

पुलिस टीमों ने इनके कब्ज़े में से 10 जीवित कारतूसों समेत तीन .32 कैलीबर पिस्तौल और अपराध में इस्तेमाल की हुंडयी वर्ना कार भी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार चार हमलावरों ने 16 जुलाई, 2023 को मोगा में संतोख सिंह के घर में दाखि़ल होकर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी थी।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि  ए. डी. जी. पी. प्रमोद बाण की निगरानी अधीन ए. आई. जी. ए.जी.टी.एफ. संदीप गोयल के नेतृत्व में ए.जी.टी.एफ. की टीम ने मोगा पुलिस के साथ मिलकर तीन शूटर को काबू किया।

डीजीपी के मुताबिक तीनों शूटर गोपी डल्लेवालिया गैंग से सम्बन्धित हैं।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी डल्लेवालिया और गौरव शर्मा उर्फ गोरू बच्चा इस घृणित कत्ल के मास्टरमाईंड हैं।

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर गोपी डल्लेवालिया भगौड़ा है और उसके विरुद्ध कत्ल, कत्ल की कोशिश, जबरन वसूली, हथियार एक्ट आदि जैसे 12 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

और ज्यादा जानकारी देते हुये एआईजी सन्दीप गोयल ने बताया कि बाकी मुलजिमों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं और आगे जांच जारी है।

इस सम्बन्धी एफ. आई. आर. नं. 155 तारीख़ 16/ 07/ 2023 भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 34 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अधीन थाना सिटी मोगा में केस पहले ही दर्ज कर लिया गया है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1