Prabhat Times
जालंधर। (MLA-DC Staff dispute resolved, MLA Sheetal Angural apologizes by going live on FB) पिछले दो दिनों से आप विधायक शीतल अंगुराल और डी.सी. स्टाफ के बीच चल रहा विवाद आज लगभग साढ़े तीन घण्टे की लंबी बैठक और जद्दोजहद के बीच निबट गया। अधिकारिक तौर पर इतना ही कहा गया है कि दोनो पक्षों में जो गल्तफहमी थी वे बातचीत के बाद दूर हो गई है।

विधायक शीतल ने फेसबुक पर लाईव होकर कही ये बात

इसी बीच मीटिंग के बाद विधायक शीतल अंगुराल ने फेसबुक पर लाईव हुए। विधायक शीतल अंगुराल के साथ महिला अधिकारी भी मौजूद रही।
शीतल अंगुराल ने कहा कि दो दिन पहले मैं डीसी दफ्तर में आया था, मैं आया तो किसी और काम में था, पर फेसबुक पर सोशल मीडिया पर किसी और रूप में उतार दिया।
मैं प्राईवेट एजैंट के खिलाफ आया था। जो डीसी दफ्तर के बाहर लोगों को तंग परेशान करते हैं, उनके खिलाफ आया था।
मैडम के दफ्तर गया। मैडम बहुत ईमानदार है, लेकिन बाहर जो सिस्टम है, मैडम को नहीं पता बाहर क्या हो रहा है। शीतल अंगुराल ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में प्राईवेट एजैंट हावी हैं। 
किसी तरीके से मैडम मुझ से बड़े हैं. मैं मैडम के साथ है, सरकार मैडम के साथ हैं। मैं मैडम के खिलाफ नहीं गया।
अधिकारियों पर विश्वास है। लेकिन एक दो लोगों के कारण सारा प्रशासन गल्त नहीं होगा।जो गल्ती करेगा,
मैं डीसी साहिब, सी.एम. साहिब के ध्यान में लाऊंगा। मैं बाहर के लोगों की लड़ाई ल़ड़ने आया हूं। मेरी किसी के साथ पर्सनल बात नहीं है। मीडिया से बेनती है कि सच्च लिखें, झूठ न लिखें।

यूनिअन ने हड़ताल ली वापस

शीतल अंगुराल द्वारा माफी मांगने के बाद डीसी ऑफिस इंपलाईज़ एसोसिएशन प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह विर्क ने सोमवार 25 जुलाई को किए गए हड़ताल वापस ले ली है। यूनिअन ने कहा कि विधायक द्वारा माफी मांगने से यूनिअन संतुष्ट है।

एडीसी अमित सरीन बैठक में नहीं आए

बता दें कि आज की बैठक में डीसी, यूनिअन और विधायक मौजूद रहे, लेकिन एडीसी अमित सरीन वहां नहीं आए. बता दें कि शुक्रवार को एडीसी अमित सरीन भी आरोप लगने पर भड़क गए थे। आज बैठक में एडीसी सरीन मौजूद नहीं हुए।

ऐसे हुआ था विवाद

बता दें कि शुक्रवार को विधायक शीतल अंगुराल द्वारा डीसी दफ्तर में मीडिया के साथ जाने के पश्चात विवाद खड़ा हो गया था। विधायक ने डीसी दफ्तर के स्टाफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसी बीच आर्यन एकैडमी का मामला भी उठा और इसके जवाब में एडीसी अमित सरीन द्वारा भी विधायक और प्रैस पर सवाल उठाए थे।
विधायक की इस कार्रवाई के विरोध में डी.सी. दफ्तर स्टाफ यूनिअन द्वारा हड़ताल का ऐलान किया गया और एम.एल.ए. का पूतला फूंकने तक का कार्यक्रम घोषित किया गया। इसी बीच आज सुबह पी.सी.एस. ऑफिसर एसोसिएशन ने भी यूनिअन का समर्थन कर दिया।

सरकार की हुई किरकिरी तो बुलाई गई बैठक

बता दें कि इस मामले में आम आदमी पार्टी सरकार की खासी किरकिरी हुई। पार्टी हाईकमान तक ये मैसेज तक गया कि अगर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत न निपटाया गया तो अधिकारियों कर्मचारियों का ये प्रोटेस्ट राज्य स्तर पर चला जाएगा।
इसे गंभीरता से लेते हुए सरकार के आला नेताओ द्वारा जिला प्रशासन को तुरंत मामला निपटाने के निर्देश दिए और ये भी पता चला है कि जालंधर के विधायकों को भी कहा गया कि वे जैसे भी हो उस मामले को खत्म करने में प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में रहें।
इसी बीच डीसी जसप्रीत सिंह ने आज दोपहर 1.30 बजे दोनो पक्षों की बैठक बुलाई। बैठक में विधायक शीतल अंगुराल, विधायक रमन अरोड़ा तथा यूनिअन के पदाधिकारी, सदस्य मौजूद रहे।
बैठक लगभग 3 घण्टे तक चली। सूत्रों के मुताबिक बैठक में दोनो तरफ से अपना पक्ष रखा गया। यूनिअन पदाधिकारी इस बात पर अड़िग रहे कि विधायक को अगर कोई शिकायत थी तो वे प्रशासनिक अधिकारियों को करते।
विधायक द्वारा सोशल मीडिया पर ऐसा करके प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों व उनके परिवारों तक की छवि खराब की गई है। लगभग 2 बजे से शुरू हुई बैठक 5.30 बजे के बाद खत्म हुई। अधिकारिक तौर पर यही कहा गया है कि दोनो पक्षों में जो गल्तफहमी थी वे दूर हो गई।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14