Prabhat Times

Malerkotla मालेरकोटला। (malerkotla police big action against drug paddler SSP harkamal preet singh khakh) मालेरकोटला पुलिस का ड्रग तस्करों के खिलाफ एक्शन जारी है।

राज्यव्यापी सीएएसओ ऑपरेशन के तहत मलेरकोटला पुलिस ने सीएएसओ ऑपरेशन चलाया है और रविवार की सुबह जिले भर में की गई समन्वित छापेमारी की एक श्रृंखला में दो भगौड़े अपराधियों सहित 03 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और 06 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

ऐसे व्यक्तियों को 110 सीआरपीसी के तहत राउंडअप किया गया है जो आदतन अपराधी और हिस्ट्रीशीटर हैं। इनके कब्जे से 70 ग्राम हेरोइन और 600 से अधिक नशीली गोलियां बरामद की गई हैं।

पुलिस ने कहा कि पकड़े गए लोगों में दो महिला ड्रग पैडलर शामिल हैं, जिनमें एक कुख्यात तस्कर भी शामिल है, जो 2018 से गिरफ्तारी से बच रहा था।

मालेरकोटला के एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि पुष्ट खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए, सीएएसओ ऑपरेशन के तहत इंस्पेक्टरों और डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और सीआईए स्टाफ की एक बड़ी टुकड़ी द्वारा छापेमारी की गई। विभिन्न स्थानों पर फैले चिन्हित ड्रग हॉटस्पॉट पर रैंक के अधिकारी द्वारा गहन जाँच की गई।

पकड़े गए लोगों की पहचान भुरथला मंडेर की भजन कौर के रूप में हुई है, जो पिछले एनडीपीएस मामले में वांछित थी; नबाब कॉलोनी का नसीम अख्तर उर्फ ​​गबर, एक संदिग्ध मंदिर चोर और माननीय अदालत द्वारा घोषित अपराधी; अजय सिंह पुत्र स्वर्गीय बूटा सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी आंधलां वेहड़ा; और दो आदतन हेरोइन तस्कर मोहम्मद सहजाद उर्फ ​​बांदरी और मोहम्मद समशाद उर्फ ​​साधु, दोनों धोब घाट मोहल्ले के निवासी; और तीन अलग-अलग व्यक्तियों को 200 नशीली गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया – अमरगढ़ के मोहम्मद तारिक, कंगनवाल की सुखविंदर कौर उर्फ ​​घुगी और कंगनवाल के भोला सिंह की पत्नी सुखविंदर कौर उर्फ ​​घुगी।

एसएसपी खख ने कहा कि तेज कार्रवाई व्यापक नशे के खतरे के प्रति पुलिस की जीरो टॉलरेंस नीति को दर्शाती है। मालेरकोटला पुलिस 110 सीआरपीसी के तहत आदतन अपराधियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने और नशे की आपूर्ति श्रृंखला को रोकने के लिए उनकी धरपकड़ कर रही है।

उन्होंने आम जनता से नशीली दवाओं के अपराधों पर सक्रिय रूप से खुफिया जानकारी साझा करने की अपील की, जिसमें कहा गया कि प्रीमेप्टिव पुलिसिंग के साथ सामुदायिक भागीदारी संगठित आपराधिक नेटवर्क को काफी हद तक कमजोर कर सकती है।

एसएसपी खख ने कहा कि हिरासत में लिए गए आरोपियों को दिन के दौरान स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा, और उनके तस्करी नेटवर्क को उजागर करने के लिए गहन पूछताछ के लिए हिरासत की मांग की जा सकती है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1