Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(lok sabha election 2024 aap announces 4 candidates) आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की चार और हरियाणा की एक सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया.

पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, साउथ दिल्ली से सोमनाथ भारती, वेस्ट दिल्ली से सहीराम पहलवान, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया गया है.

जबकि हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से सुशील कुमार गुप्ता को मौका दिया गया है.

दिल्ली में सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस को 3 सीटें मिली हैं.

दिल्ली और हरियाणा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘उम्मीदवारों के बारे में फैसला लेने में सबसे बड़ा मानदंड यह है कि बीजेपी सांसद न तो जनता के बीच दिखते हैं और न ही कोई काम करते हैं.

इसलिए पार्टी ने ऐसे नेताओं को मैदान में उतारने का फैसला किया है जो जमीन से जुड़े हैं, चौबीसों घंटे लोगों के बीच रहते हैं और उनके लिए काम करते हैं.’

बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की पंजाब में सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पाई. लेकिन हरियाणा, गुजरात, दिल्ली और गोवा में दोनों पार्टियों ने सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय कर लिया है.

गोवा में दोनों ही सीटों पर कांगेस चुनाव लड़ेगी. फिलहाल दक्षिण गोवा सीट कांग्रेस के पास है, जबकि उत्तरी गोवा सीट सत्तारूढ़ बीजेपी के पास है.

 वहीं गुजरात की बात करें तो गुजरात की दो सीटें भरूच और भावनगर आम आदमी पार्टी के खाते में गई हैं . जबकि बाकी 24 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस की परंपरागत भरूच सीट आप के हिस्से में आई है, जहां से अहमद पटेल सांसद रहे हैं.

भरूच सीट आप को देने को लेकर अहमद पटेल के बेटे और बेटी ने दुख जताया है. पिछले दो चुनावों से भरूच सीट पर बीजेपी का कब्जा है.

———————————————————————–

वीडियो – संत निरंकारी मिशन ने चलाया सफाई अभियान

————————————————————————

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1