Prabhat Times

Ludhiana लुधियाना(ladowal ludhiana toll price increased nhai) पंजाब के सबसे महंगे लाडोवाल टोल प्लाजा की 4 महीने बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने एक बार फिर दरें बढ़ा दी हैं।

शुक्रवार रात से रेट में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। इसका असर लुधियाना और जालंधर या उससे आगे यात्रा करने वाले लोगों पर पड़ेगा।

अब कार-जीप-वैन के सिंगल ट्रिप के 215 रुपए चुकाने होंगे। पहले 165 रुपए लगते थे।

मल्टी-एक्सल वाहनों के लिए टोल दरों में बदलाव

मल्टी-एक्सल वाहनों के लिए टोल दरों में भी बदलाव किया गया है। एनएचएआई ने अब वाहनों में एक्सल की संख्या के आधार पर टोल दरों में बदलाव किया है।

3 एक्सल वाले कॉमर्शियल वाहन से एक ट्रिप के लिए 795 रुपए का शुल्क लिया जाएगा, 4-6 एक्सल वाले वाहनों को 1140 रुपए का टोल देना होगा और सात या अधिक एक्सल वाले बड़े वाहनों को 1390 रुपए का भुगतान करना होगा।

बिना फास्टैग के होगा डबल चार्ज

इसमें अहम बात यह है कि बिना फास्टैग वाले वाहनों से एक ट्रिप का दोगुना शुल्क लिया जाएगा। कार में अगर फास्टैग नहीं होगा तो 430 रुपए देने होंगे।

इसके अलावा, एनएचएआई ने मासिक पास में भी बदलाव किया है। इसे टोल प्लाजा से 20 किमी के दायरे में रहने वाले लोगों तक सीमित कर दिया है। गैर-व्यवसायिक वाहनों के लिए पास को रेट 330 रुपए है।

एनएचएआई ने लंबे समय से नहीं किया था दरों में संशोधन

एनएचएआई के परियोजना निदेशक ने बताया कि दरों को शुल्क नियम के अनुसार संशोधित किया गया है। यह संशोधन सभी 3 टोलों पर लागू होता है।

जिसमें लुधियाना में लाडोवाल टोल प्लाजा, करनाल जिले में घरौंडा टोल और अंबाला में घग्गर टोल शामिल हैं। लाडोवाल टोल प्लाजा के प्रबंधक गौरव ने कहा कि हमें शुक्रवार रात अधिकारियों से दर में संशोधन के बारे में जानकारी मिली।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1