Prabhat Times
नई दिल्ली। किआ मोटर्स इंडिया ने अपनी आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet की ऑफिशल तस्वीर जारी की हैं। इन स्केच (तस्वीरों) से Kia Sonet के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक मिलती है। 7 अगस्त को Sonet SUV पेश की जाएगी।
कंपनी का कहना है कि उसकी यह नई एसयूवी शानदार डिजाइन और कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट (इस सेगमेंट की कार में पहली बार) फीचर्स के साथ आएगी। सॉनेट एसयूवी के फ्रंट में किआ की सिग्नेचर ‘टाइगर नोज’ ग्रिल, एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैम्प और स्पोर्टी फ्रंट बंपर मिलेंगे।
नई तस्वीरों में यह ब्लैक रूफ, सिल्वर रूफ रेल्स, अलॉय वील्ज के साथ भारी-भरकम वील आर्च, एलईडी टेललैम्प, टेललैम्प्स को कनेक्ट करने वाली एलईडी स्टॉप लाइट स्ट्रिप और बड़े सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट के साथ है।
किआ सॉनेट में UVO कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ 10.25-इंच का एचडी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो इस सेगमेंट की किसी भी कार में पहली बार दिया गया है।
डैशबोर्ड के लिए हाई-क्वॉलिटी मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोटे सिल्वर बेजल्स के साथ वर्टिकल एयर-कॉन वेंट्स और गियर लीवर के चारों ओर सिल्वर बेजल दिए गए हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो किआ की इस छोटी एसयूवी में Bose साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, एयर-प्योरिफायर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इनके अलावा सॉनेट एसयूवी में 6-एयरबैग्स समेत कई शानदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

इंजन

किआ मोटर्स ने अभी सॉनेट एसयूवी के इंजन ऑप्शन की जानकारी शेयर नहीं है। उम्मीद है कि इसके इंजन ह्यूंदै की वेन्यू एसयूवी से लिए जाएंगे।
इनमें 1.2-लीटर नेचुरली-ऐस्परेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक और क्लच-लेस IMT गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।

लॉन्चिंग और कीमत

किआ मोटर्स की इस नई एसयूवी को 7 अगस्त को अनवील किया जाएगा, जबकि इसकी लॉन्चिंग सितंबर में होने की उम्मीद है।
सॉनेट की कीमत 7-12 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी गाड़ियों से होगी।