Prabhat Times

Khanna खन्ना। (khanna congress councilor gurvinder lali dies) पंजाब के खन्ना में शनिवार को कांग्रेस नेता गुरमिंदर सिंह लाली की मौत हो गई। उन्हें जिम में एक्सरसाइज करते हुए हार्ट अटैक आया था।

मौके पर मौजूद लोग उन्हें अस्पताल लेकर दौड़े, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गुरमिंदर सिंह लाली की उम्र करीब 52 साल थी। परिजन बताते हैं कि वह जिम जाने और एक्सरसाइज करने के शौकीन थे।

रोजाना करीब 4 किलोमीटर सैर करते थे। बास्केटबॉल भी खेलते थे।

परिजनों का कहना है कि लाली को कोई बीमारी नहीं थी। वह सियासत के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का कारोबार करते थे।

जिम में वॉर्म-अप करते हुए आया हार्ट अटैक

रोजाना की तरह लाली शनिवार को सिटी सेंटर में एयर जिम पहुंचे। यहां सुबह करीब 6 बजे उन्होंने वॉर्म-अप शुरू किया था कि अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया।

जब वह जमीन पर गिर पड़े तो जिम में मौजूद लोगों ने उन्हें उठाया। साथ ही वे लाली को अस्पताल लेकर दौड़े। अस्पताल में डॉक्टर ने जब लाली की जांच की तो उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सोमवार को न्यूयॉर्क से घर पहुंचेगा बेटा, तब होगा संस्कार

इसके बाद लाली के शव को अस्पताल के शवगृह में रख दिया गया है। परिजनों के अनुसार लाली के 2 बेटे हैं।

बड़ा बेटा डॉक्टर है, जो अमेरिका के न्यूयॉर्क में कार्यरत है। पिता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए वह सोमवार तक भारत पहुंचेगा। लाली का दूसरा बेटा खन्ना में ही एडवोकेट है।

लाली की पत्नी भी 2 बार की पार्षद

बता दें कि गुरमिंदर सिंह लाली कांग्रेस के सीनियर नेता थे। वह करीब 30 साल से राजनीति से जुड़े हुए थे और कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ते हुए लगातार 5 बार पार्षद बने।

मौजूदा समय में वार्ड 2 से पार्षद थे। वहीं, उनकी पत्नी अंजनजीत कौर भी लगातार दो बार पार्षद बन चुकी हैं। लाली कैप्टन सरकार में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट खन्ना के चेयरमैन रहे।

कैप्टन अमरिंदर के करीबी थे

गुरमिंदर सिंह लाली पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेहद करीबी थे। उनकी कैप्टन परिवार से नजदीकी के चलते लाली का सियासी कद भी बढ़ा था।

लेकिन, लाली पार्टी के प्रति वफादार थे। कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के बाद लाली को भी भाजपा में लाने की बहुत कोशिश की, लेकिन लाली ने कांग्रेस नहीं छोड़ी।

कुछ दिन पहले जिम में हुई थी डीएसपी की मौत

पंजाब में लुधियाना के रहने वाले डीएसपी दिलप्रीत सिंह (50) की हार्ट अटैक से मौत हो गई। गुरुवार (22 फरवरी) को वह फिरोजपुर रोड स्थित भाईबाला चौक के पास पार्क प्लाजा होटल में जिम कर रहे थे। एक्सरसाइज करते हुए वह अचानक जमीन पर गिर गए।

साथ ही जिम कर रहे युवाओं ने उन्हें संभाला और पानी पिलाने की कोशिश की। जब कोई मूवमेंट नहीं हुई तो वे डीएसपी को अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर कहा- ”कल हमने DSP दिलप्रीत सिंह को खो दिया, वह संगरूर के खनौरी बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे थे। पिछले 31 साल से वह पंजाब और पुलिस की सेवा कर रहे थे। दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ हैं।”

—————————————————————————-

वीडियो – संत निरंकारी मिशन ने चलाया सफाई अभियान

————————————————————————

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1