Prabhat Times

जालंधर। (khalistan supporter amritpal singh ready to surrender punjab police) पिछले लगभग डेढ सप्ताह से पंजाब सहित कई राज्यों तथा केंद्रीय एजेंसियों को चकमा दे रहा अमृतपाल सिंह बीती रात फिर जालंधर के पड़ौसी जिला होशियारपुर पहुंच गया।

ऐसी सूचना मिलने पर पुलिस ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। बताया जा रहा है कि अमृतपाल एक बार फिर पुलिस को चकमा दे गया।

लेकिन एक सवाल सभी के मन में कौंध रहा है कि आखिर अमृतपाल पंजाब वापस क्या करने आया था।

अगर वह भागते हुए पंजाब से हरियाणा, दिल्ली और फिर नेपाल तक पहुंच गया था तो पंजाब वापस क्यों लौटा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल और पप्पलप्रीत के वापस पंजाब आने की वजह सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सरेंडर करने के मूड में है।

बताया जा रहा है कि अमृतपाल जालंधर में एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने आया था।

प्लान ये था कि चैनल में इंटरव्यू के ज़रिए अपनी बात और संदेश पब्लिक तक पहुंचाने के बाद वे सरेंडर कर देगा। लेकिन सारा प्लान धरा का धरा रह गया।

बता दें कि बीती रात सूचना मिली कि वारिस पंजाब दे का चीफ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब में ही छुपा हुआ है।

मंगलवार रात को पुलिस को एक संदिग्ध इनोवा (PB10CK0527) के बारे में इनपुट मिला। जो फगवाड़ा से होशियारपुर जा रही थी।

इसमें अमृतपाल और पपलप्रीत के सवार होने का पता चला। इसके बाद पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने उसका पीछा शुरू कर दिया।

इसके बाद जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला के 700 पुलिस कर्मचारियों ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस के ऑपरेशन के बाद युवक गुरूद्वारे के पास इनोवा छोड़ फरार हो गए।

जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इसके बाद पैरामिलिट्री फोर्स भी बुला ली गई है। फिर से गांव मरनाइयां में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। गांव को रात से ही सील किया गया है।

गांव के गुरुघर के पास मिली गाड़ी

जिस गाड़ी का पीछा पंजाब पुलिस और उसका काउंटर इंटेलिजेंस विंग कर रहा था उसमें सवार लोगों ने गाड़ी को गांव मरनाइयां में स्थित गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के पास खड़ा कर दिया और खुद गुरुद्वारे की दीवार फांद कर फरार हो गए।

गांव निवासियों ने बताया इसके बाद पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर डाली औऱ घर-घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी।

लखीमपुर खीरी में ही छिपा था अमृतपाल! 

एक रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल यूपी के लखीमपुर खीरी में छिपा हुआ था. पंजाब पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया था, पंजाबी मूल के दोनों शख्स लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं.

ये पंजाब में अमृतपाल की गाड़ी के पीछे-पीछे चल रहे थे. वहीं अब पता चला है कि अमृतपाल और पप्पलप्रीत के साथ तीसरा शख्स भी मौजूद था. पंजाब पुलिस को देखकर तीनों इनोवा गाड़ी को छोड़कर भाग गए.

18 मार्च से पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

बता दें कि 18 मार्च को अमृतपाल को गिरफ्तार करने की तैयारी थी. पुलिस की भारी फोर्स उसे पकड़ने वाली थी. लेकिन तब अमृतपाल ने बड़ी ही चालाकी से पुलिस को चकमा दिया और अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया.

उसने लगातार गाड़ियां बदलीं, बाइक की सवारी की और देखते ही देखते गायब हो गया. अब पिछले कई दिनों से पंजाब पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है.

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1